नो एंट्री में घुसे घोड़ा ट्रक ने कई वाहनों को कुचला, स्कूटर सवार पिता-पुत्र हुए गंभीर घायल


सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

-हादसे का शिकार होने से बाल बाल बचे कई दुकानदार व अन्य राहगीर

-शराब के नशे में धुत था स्टाफ, यातायात पुलिस के रोकने पर भी नही रूका, की अभद्रता, मामला दर्ज

-राजस्थान के कोटा से पत्थर लेकर बनारस जा रहा था वाहन

शिवपुरी। नशे में धुत्त एक घोड़ा ट्रक चालक ने लापरवाही से वाहन को चलाते हुए गुना बायपास स्थित सिया मैरिज गार्डन के पास आज सोमवार की दोपहर में कई वाहन बाइक, स्कूटी व कार को कुचलडाला, इस घटना में स्कूटी सवार पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। यातायात पुलिस के रोकने के बाद भी घोड़ा ट्रक चालक नो एंट्री में घुस आया था और उसको पकडऩे के लिए पुलिस पीछेे लगी थी, पुलिस से बचने के लिए चालक ने वाहन को तेज गति से चलाया और यह बड़ा हादसा घटित हो गया।
जानकारी के मुताबिक कोटा-राजस्थान से कोटा स्टोन लेकर बनारस जा रहा ट्रक चालक श्रीकृष्ण धाकड़ जो कि शिवपुरी का निवासी है, बनारस जाने से पहले बस स्टैंड के पास अपने घर जाने के लिए नो एंट्री क्षेत्र में घुसते हुए गुना बायपास से बस स्टैंड की तरफ जा रहा था, इधर ट्रैफिक पुलिस ने जब ट्रक को नो एंट्री में देखा तो वह उसे पकडऩे के लिए ट्रक के पीछे लग गई। बताया जाता है कि ट्रक चालक श्रीकृष्ण व क्लीनर दोनों शराब के नशे में धुत्त थे, वह तेजी से ट्रक को दौड़ा रहे थे। इसी दौरान सिया मैरिज गार्डन के पास घोड़ा ट्रक चालक का संतुलन बिगड़ा और वह रोड किनारे खड़ी एक बाइक, कार सहित स्कूटी सवार पिता-पुत्र को टक्कर मरता हुआ रोड किनारे एक नाली के आगे खाली प्लॉट में जा घुसा। घटना में आसपास के दुकानदार व अन्य राहगीर बाल-बाल बच गए, लेकिन स्कूटी सवार पिता पुत्र मुकेश, कपिल निवासीगण फतेहपुर रोड शिवपुरी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी वाहन चालक पर शराब पीकर वाहन चलाने व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

सूबेदार के साथ की अभद्रता

ट्रक चालक व क्लीनर दोनों बहुत अधिक मात्रा में शराब पिए हुए थे, जिसके चलते इतनी बड़ी घटना घटित हुई, बताया जाता है कि वह ट्रेफिक सूबेदार अरूण सिंह जादौन से ही गाली-गलौंच करने लगे। घटना के दौरान मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई, जिसने ट्रक चालक व क्लीनर के साथ मारपीट शुरू कर दी, लेकिन सूबेदार जादौन ने जैसे-तैसे दोनो को भीड़ से बचाकर सीधे कोतवाली पहुंचा दिया। कोतवाली में भी दोनो नशे में पुलिस के साथ काफी अभद्रता करते रहे और बोलते हुए दिखाई दिए कि उनका मालिक कन्हैया है, एक फोन लगा दो, वह तुरंत उनको छुड़वाकर ले जाएगा।

हादसे के बाद दहशत में आए दुकानदार

घटनास्थल पर लोहे का काम करने वाले दुकानदार ने बताया कि वह तो दुकान के आगे लोहे की एंगल को बनाने का काम कर रहा था, उसी समय अचानक से यह ट्रक उसके आगे से तीन वाहनों को कुचलता हुआ प्लॉट में घुस गया। वह भी इस घटना में बाल-बाल बच गया। अचानक से मौत को सामने आया देख दुकानदार, आसपास के लोग व अन्य राहगीर काफी दहशत में दिखाई दिए।

इनका कहना है

गुना नाके पर ट्रक को आरक्षक ने रोककर नो एंट्री के बारे में बताया था।चालक शराब के अधिक नशे में था, वह बिना किसी की सुने आगे चला गया। पुलिस उसके पीछे पकडऩे के लिए गई, लेकिन आगे चलकर उसने एक्सीटेंड कर दिया। कोतवाली पुलिस ने आरोपी वाहन चालक पर केस दर्ज कर लिया है।

रणवीर यादव
यातायात प्रभारी
शिवपुरी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.