महिलाओं और बच्चों के कल्याण के लिए उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मिलेंगे राज्य स्तरीय पुरस्कार


सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट


आवेदक को कार्यों के प्रमाण के साथ 8 फरवरी तक करना होगा आवेदन


शिवपुरी।
 महिलाओं एवं बच्चों के कल्याण के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्ति तथा संस्थाओं को प्रोत्साहित करने के लिए 6 राज्य स्तरीय पुरस्कारों की घोषणा की गई है। इन पुरस्कारों के तहत चयनित व्यक्ति अथवा संस्था को एक लाख रुपये एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इन पुरस्कारों के लिए आवेदक को उत्कृष्ट कार्यों के प्रमाण सहित 8 फरवरी तक महिला एवं बाल विकास विभाग को आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा।
यह पुरस्कार अलग अलग क्षेत्रों में कार्य के लिए दिए जाएंगे। उत्कृष्ट समाज सेवा, महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए वीरता पूर्ण साहसिक उल्लेखनीय कार्यों के लिए यह पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश महिला एवं बाल विकास विभाग के पोर्टल पर या कार्यालय में देखे जा सकते है।

यह पुरस्कार दिए जाएंगे


संचालनालय महिला एवं बाल विकास द्वारा जारी पत्र के अनुसार 6 राज्य स्तरीय पुरस्कारों की घोषणा की गई है। जिसमें रानी अवंती बाई वीरता पुरस्कार, राजमाता विजयाराजे सिंधिया समाजसेवा पुरस्कार, विष्णु कुमार समाज सेवा पुरस्कार,मुख्यमंत्री नारी सम्मान रक्षा पुरस्कार, अरुणा शानबाग साहस पुरस्कार एवं राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार शामिल हैं। जिनके तहत एक लाख रुपये की राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री नारी सम्मान रक्षा पुरस्कार के तहत जिला स्तरीय पुरस्कार के तहत 50 हजार एवं राज्यस्तरीय में एक लाख रुपये दिए जाएंगे। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.