पुलिस ने बलात्कार के प्रकरण मे फरार आरोपी को किया गिरफ्तार


सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट

शिवपुरी। दिनांक 09.02.2022 को फरियादिया ने चौकी खोड़ पर आकर रिपोर्ट की कि मैं एवं मेरा परिवार खेती करता है एवं खेत पर बनी टपरिया मे ही रहता है । आज गांव मे शादी होने से मेरे पति एवं अन्य घर वाले दिन मे ही गांव मे चले गये थे, शाम को जब मैं भी गांव मे जाने के लिये निकली तो गांव का एक व्यक्ति मिला जिसने मेरी मर्जी के खिलाफ जबरजस्ती मेरे साथ बलात्कार किया ।उक्त रिपोर्ट पर से चौकी खोड़ पर अपराध क्रं. 40/2022 धारा 376 का कायम कर विवेचना मे लिया गया ।
घटना को गंभीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल ने आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हेतु आवश्यक निर्देश दिये। घटना के बाद से आरोपी गांव से फरार हो गया उसकी गांव में लगातार तलाश की गई तो नहीं मिला साथ ही आरोपी अपने पास कोई मोबाइल आदि नहीं रखता था आरोपी की लगातार तलाश की जा रही थी तब यह पता चला कि आरोपी गांव में बहुत कम रहता है जयपुर आदि जगह जाकर मजदूरी करता है इसी दौरान दिनांक 11/2/22 को आरोपी द्वारा अपने गांव बुरहानपुर में एक व्यक्ति को फोन लगाया गया और बताया कि मैं शिवपुरी में हूं उक्त मोबाइल नंबर को ट्रेस कर उसकी लोकेशन सायवर सैल के माध्यम से ली गई तो गुना में हो ना पता चला उस व्यक्ति ने बताया कि किसी अनजान व्यक्ति ने उसका मोबाइल लेकर फोन लगाया था जिसके आधार पर आरोपी का गुना मे होना ज्ञात हुआ, इसी कड़ी के आधार पर गुना में पता किया गया तो रात्रि में गुना से जयपुर जाने वाली ट्रेन मैं जाने की संभावना पर रेलवे स्टेशन पर लगातार पता निगरानी की गई इसी दौरान आरोपी रेलवे स्टेशन के बाहर दिखा पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे पकड़ा गया व गिरफ्तार कर चौकी खोड लाया गया व न्यायालय पेश किया गया है आरोपी के विरुद्ध पूर्व से भी एक बलात्कार का प्रकरण पंजीबद्ध है। आरोपी को घटना के 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया
उक्त कार्यवाही मे चौकी प्रभारी खोड उप निरीक्षक राजीव दुबे आरक्षक सुखबीर जाट संजय धाकड़ नवनीत जाट सैनिक भागीरथ ब साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक मुकेश दुबौलिया प्रधान आरक्षक देवेंद्र सेन की सराहनीय भूमिका रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.