राज्यमंत्री राठखेड़ा ने किया ग्राम पंचायत गाजीगढ एवं भिलौडी में करोड़ो की लागत के स्कूल भवनों का लोकार्पण


सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट


शिवपुरी। 
लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा द्वारा आज सोमवार को विधानसभा पोहरी के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। मंत्री राठखेड़ा ने ग्राम पंचायत गाजीगढ़ एवं भिलौड़ी में स्कूल भवनों का लोकार्पण किया।
मंत्री राठखेड़ा ने लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि यह दोनों भवन दो करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए हैं उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा हमारे मुख्यमंत्री ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए बहुत संवेदनशील हैं उन्होंने भवनों के निर्माण के साथ-साथ अभी-अभी शिक्षकों की भर्ती की हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाई संबंधी किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े। आगे प्राइमरी व मिडिल स्कूलों के विकास के लिए वर्ग 3 के शिक्षकों की भी भर्ती होने जा रही है। मेरे द्वारा गाजीगढ़ एवं भिलौडी के विकास के लिए जिनमें ग्रामीण विकास शिक्षा व नल जल योजना के लिए व सफाई एवं सीसी रोड के लिए इन दोनों गांव के लिए 3-3 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए हैं। पहले 20 किलोमीटर दूर बच्चों को पढ़ने जाना पड़ता था लेकिन आजकल गांव-गांव में हाईस्कूल एवं सेकेंडरी स्कूल खुल गए हैं। शिक्षा से ही बच्चों के भविष्य का निर्माण होता है। मैं ग्रामीण विकास एवं बच्चों के भविष्य की उज्जवल कामना करता हूं। इस दौरान ग्राम पंचायत गाजीगढ़ में 1 करोड़ की लागत से निर्मित हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन तथा ग्राम पंचायत भिलौडी में 1 करोड़ की लागत से निर्मित हाई स्कूल भवन लोकार्पण किया गया।
इस अवसर पर उनके साथ केशव सिंह तोमर, रामपाल रावत, एडवोकेट विक्की मंगल, डॉ.तोलाराम यादव, राजेंद्र पिपलोदा, देवेंद्र गुप्ता एवं विद्यालय के छात्र-छात्रा एवं अधिकारी-कर्मचारी नगरवासी एवं ग्राम के सरपंच उपस्थित थे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.