चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने न्यू मार्केट सब-वे का निरीक्षण कर सेफ्टी ऑडिट कराने के दिये निर्देश


भोपाल चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने न्यू मार्केट स्थित सब-वे का निरीक्षण किया और सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए | इस दौरान श्री सारंग ने न्यूमार्केट के व्यापारियों की समस्याएं भी सुनी। मंत्री सारंग ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रात दुर्भाग्यपूर्ण न्यूमार्केट के सबवे में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई,जिसमें 2 दुकानें आग की चपेट में आ गयी थीं । उन्होंने बताया कि  एमपीईबी को यह निर्देश दिये हैं कि सभी सेफ्टी मेजर्स को अपनाते हुए बिजली तारों की फिर से फिटिंग की जाये|

श्री सारंग ने कहा कि एक बात यह देखने में आयी है इस तरह के बेसमेंट में अगर कोई दुर्घटना होती है तो वहां धुआ भर जाता है जिसके कारण आग पर काबू पाने में मुश्किलें आती है। इसके लिये प्रशासन को निर्देश दिये हैं कि इस तरह के सभी स्ट्रक्चर का सेफ्टी ऑडिट कर वहां वेंटिलेशन की व्यवस्था को सुनिश्चित करें।

मंत्री सारंग ने न्यू मार्केट के व्यापारियों की  समस्याओं भी सुना। उन्होंने व्यापारियों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने एवं उनकी समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

श्री सारंग ने घटना स्थल पर जिला प्रशासन एवं फायर ब्रिगेड के तत्काल पहुंचने पर और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने पर उनकी प्रशंसा की। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री सारंग के साथ जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया, नगर निगम एवं जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.