अल्प प्रवास पर भोपाल पहुंचे लोकसभा स्पीकर श्री ओम बिरला और केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल


चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने स्टेट हैंगर पर किया स्वागत

भोपाल :  चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला और केन्द्रीय कपड़ा, वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री श्री पियुष गोयल का भोपाल स्टेट हेंगर पर स्वागत किया। लोकसभा अध्यक्ष श्री बिरला और केन्द्रीय  मंत्री श्री गोयल अल्प प्रवास पर भोपाल आये।

            श्री बिरला एवं श्री गोयल मध्यप्रदेश के कुंडलपुर में आयोजित पंचकल्याणक महोत्सव में शामिल होने पहुंचे थे। जिसके बाद उन्होंने भोपाल एयरपोर्ट से मुंबई के लिये प्रस्थान किया।     

            इस दौरान मंत्री श्री सारंग ने उनका पुष्प-गुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया। विदाई के दौरान भी मंत्री श्री सारंग ने उन्हें स्टेट हेंगर पर भावपूर्ण विदाई दी। इस अवसर पर भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री सुमित पचौरी एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इंदौर में एशिया के सबसे बड़े बायो सीएनजी प्लांट का पीएम मोदी ने किया वर्चुअल लोकार्पण

कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज इंदौर के देवगुराड़िया स्थित ट्रेंचिंग ग्राउंड के 15 एकड़ क्षेत्र में निर्मित गोधन बायो सीएनजी प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण किया। ‘वैस्ट टू वेल्थ’ की अवधारणा को साकार करते एशिया के सबसे बड़े बायो सीएनजी प्लांट के माध्यम से इंदौर शहर में 550 टन वेस्ट के निपटान के साथ ही प्रतिदिन 19 हजार किग्रा बायो सीएनजी गैस का उत्पादन होगा।

वर्चुअली जुड़े चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग

नरेला विधानसभा क्षेत्र के करोंद में आयोजित एक कार्यक्रम के माध्यम से चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग गोधन बायो सीएनजी प्लांट के लोकार्पण में वर्चुअली सम्मिलित हुए। इस अवसर उन्होंने कहा कि यह हमारे लिये गर्व का विषय है कि मध्यप्रदेश स्वच्छता में देश में सबसे अग्रणी राज्य बन रहा है। इंदौर का यह बायो प्लांट शहरों के गीले कचरे का प्रसंस्करण कर सीएनजी बनाने वाला एशिया का सबसे बड़े प्लांट्स में से एक है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की ‘वैस्ट टू वेल्थ’ की अवधारणा को साकार करने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के सौजन्य से मध्यप्रदेश ने एक नई मिसाल कायम की है। 

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिक एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.