माह जुलाई 2020 की बकाया राशि के समाधान हेतु 03 मार्च से 09 मार्च तक लगेंगे विद्युत शिविर


सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट


शिवपुरी। 
मध्यप्रदेश शासन द्वारा 1 किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शनों के माह जुलाई 2020 की समस्त बकाया राशि के समाधान हेतु 03 मार्च से 09 मार्च तक शिवपुरी शहर के उपभोक्ताओं के लिए विद्युत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कंपनी के सहायक यंत्री ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा वर्ष 2020 में कोरोना काल में लगे लॉक डाउन के कारण आमजन की परेशानी को देखते हुए 1 किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शनों के माह जुलाई 2020 की समस्त बकाया राशि रोक (अस्थगित) दी गई थी। उक्त रोकी गई राशि के लिए शासन द्वारा समाधान योजना लाई गई है। जिसके अंतर्गत माह जुलाई 2020 की समस्त रोकी गई राशि पर 40 प्रतिशत की छूट एवं उस पर लगाये जाने वाले ब्याज पर पूरी छूट दी जाएगी। समाधान योजना के लिए पात्र 1 किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शनों के फरवरी 2022 के बिलो में छूट के बाद बची शेष राशि जोड़ दी गई है।
समाधान योजना का लाभ उपभोक्ताओं को पहुंचाए जाने हेतु शिवपुरी शहर पश्चिम क्षेत्र के अंतर्गत निर्धारित स्थानों पर शिविरों का आयोजन किया गया है। उक्त समस्त शिविर प्रातः 11 बजे से दोपहर 02 बजे तक निर्धारित स्थानों पर आयोजित किए जाएगें। जिसके तहत 03 मार्च को नीलगर चौराहा फीडर पर शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिससे नीलघर चौराहा, सुभाषपार्क, काली माता, गोविंद नगर, तलैया मोहल्ला एवं राजपुरा रोड से संबंधित क्षेत्र के नागरिक शिविर का लाभ ले सकते है। इसी प्रकार 04 मार्च को आईटीआई सब स्टेशन (इमामबाड़ा, जवाहर कॉलोनी) पर शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में जवाहर कॉलोनी, अम्बेडकर कॉलोनी, इमामबाड़ा, नहरकुंआ, हरदौल मंदिर के आसपास के नागरिक लाभ ले सकते है। 07 मार्च को आईटीआई सब-स्टेशन(लुधावली) पर शिविर आयोजित कर लुधावली एवं गऊशाला के नागरिकों को लाभ दिया जाएगा। 08 मार्च को फतेहपुर हनुमान मंदिर टोंगरा रोड़ फीडर पर शिविर आयोजित कर फतेहपुर, दुबे नर्सरी, शारदा कॉलोनी, गणेश कॉलोनी, फतेहपुर चौराहा, सरस्वती विद्यापीठ के आसपास के नागरिकों को शिविर का लाभ दिया जाएगा। 09 मार्च को मनियर बीज गोदाम फीडर पर आयोजित शिविर में मनियर बीज गोदाम, लालमाटी, मुदगल कॉलोनी के नागरिकों को शिविर का लाभ दिया जाएगा।
म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कंपनी के सहायक यंत्री ने शहर के समस्त उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह समाधान योजना का लाभ लेकर छूट प्राप्त करें। समाधान योजना का लाभ लेकर राशि जमा न करने पर संपूर्ण बकाया राशि मय ब्याज सहित विद्युत बिल में जोड़ी जा सकती है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.