शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर 7 मार्च होगा अन्न उत्सव का आयोजन


सह.सम्पादक अतुल जैन की रिपोर्ट


शिवपुरी।
 जिले में हर माह की भांति मार्च 2022 में भी सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर 07 मार्च को अन्न उत्सव का आयोजन जनप्रतिनिधियों, नोडल अधिकारियों तथा सतर्कता समिति के सदस्यों एवं वार्ड प्रभारियों के समक्ष किया जाएगा।
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि सभी पात्रता धारी परिवारों को रेगुलर खाद्यान्न 01 रू. प्रति सदस्य के मान से पीओएस मशीन से वितरण किया जाएगा तथा प्रति परिवार को 01 किलो चना निःशुल्क ऑफलाइन वितरण किया जाएगा।
सभी विक्रेता अपने जनप्रतिनिधियों, नोडल अधिकारियों तथा सतर्कता समिति के सदस्यों तथा वार्ड प्रभारियों को पूर्व में ही सूचित करेंगे। सभी नोडल अधिकारियों तथा सतर्कता समिति के सदस्यों तथा वार्ड प्रभारियों की उपस्थिति अन्न उत्सव के दिन अनिवार्य है। माह मार्च 2022 का नियमित खाद्यान्न 07 मार्च से 15 मार्च तक तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का निःशुल्क खाद्यान्न 16 मार्च से 31 मार्च तक जिले की सभी उचित मूल्य दुकानों पर वितरण किया जाएगा। सभी पात्र हितग्राहियों को माह मार्च 2022 का खाद्यान्न प्राप्त करने के पूर्व अपने परिवार के सभी सदस्यों का Ekyc कराना है तथा कम से कम अपने परिवार के एक सदस्य का मोबाइल भी दर्ज कराना है जिससे उनको खाद्यान्न प्राप्त होने का एसएमएस प्राप्त हो सके।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.