आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को 500 ऐसी वातानुकूलित वैन को हरी झंडी दिखाई..


आंध्र के मुख्यमंत्री ने गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए अस्पतालों में ले जाने के लिए 500 एसी वैन को हरी झंडी दिखाई राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त सेवा भी मां और नवजात शिशु को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घर वापस छोड़ देगी आंध्र प्रदेश में गर्भवती महिलाएं अब प्रसव के लिए अस्पतालों तक पहुंचने के लिए वातानुकूलित वाहन का मुफ्त में लाभ उठा सकती हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को 500 ऐसी वातानुकूलित वैन को हरी झंडी दिखाई, जिन्हें सेवा के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

डॉ वाईएसआर थल्ली बिड्डा एक्सप्रेस नाम के वाहनों का उद्घाटन विजयवाड़ा के बेंज सर्कल में हुआ । राज्य सरकार द्वारा प्रदान की गई अनूठी सेवा भी मां और शिशु को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घर वापस छोड़ देगी। नई सुविधा राज्य सरकार द्वारा चिन्हित पात्र लाभार्थियों को उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वाहन गर्भवती महिलाओं के साथ-साथ उनके नवजात शिशुओं को एक सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार ने अपने गठन के बाद से महिलाओं और बच्चों के कल्याण को प्राथमिकता दी है और नई सेवा भी ऐसा ही एक प्रयास है जिसका उद्देश्य माताओं और शिशुओं को सुरक्षित और आरामदायक परिवहन प्रदान करना है।

यह कहते हुए कि सरकार अस्पतालों में गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है, रेड्डी ने बताया कि राज्य में 108 एम्बुलेंस सेवाओं और 104 स्वास्थ्य सेवाओं को भी नया रूप दिया गया है। आरोग्य आसरा के तहत, राज्य सरकार पात्र महिला लाभार्थियों को सी-सेक्शन डिलीवरी के लिए 3,000 रुपये और सामान्य प्रसव के लिए 5,000 रुपये प्रदान कर रही है, उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ-प्रमाणित दवाओं के साथ गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं लाभार्थियों को मुफ्त प्रदान की जा रही हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.