स्वच्छ भारत सर्वेक्षण सर्वे में भाग लीजिए, पाइए ऑनलाइन डिजिटल सर्टिफिकेट नगर निगम ऐप्प से


उदयपुर,12 अप्रैल 2022: स्वच्छ भारत सर्वेक्षण 2022 के तहत सम्पूर्ण भारत में ऑनलाइन सर्वे में नागरिकों द्वारा वोटिंग की जा रही है। इसी क्रम में उदयपुर नगर निगम ने अपनी मोबाइल ऐप्प ‘Udaipur Nagar Nigam’ के माध्यम से स्वच्छता सर्वे का लिंक उपलब्ध करवाया गया है। मोबाइल एप्प में उपलब्ध लिंक से सर्वे करने के बाद उदयपुर के नागरिक ऐप्प के माध्यम से ‘सजग नागरिक सम्मान’ का प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सकते है।

उदयपुर नगर निगम की मोबाइल ऐप्प के स्वच्छता सर्वेक्षण के लिंक के उदघाटन महापौर गोविंद सिंह टांक,उपमहापौर पारस सिंघवी, निर्माण समिति अध्यक्ष तारा चंद जैन और नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ के कर कमलों द्वारा किया गया। इस मौके पर उपमहापौर ने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने की हम सबकी जिम्मेदारी है और सभी उदयपुर वासियों से अनुरोध है कि सर्वे में बढ़ चढ़ कर भाग लेकर उदयपुर की रैंकिंग बढ़ाने में अपना योगदान देवें।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नगर निगम उदयपुर की मोबाइल ऐप्प के माध्यम से पिछले 100 दिनों में अब तक 1500 से ज्यादा शिकायतों का निदान किया जा चुका है और 500 से ज्यादा फीडबैक उदयपुर वासियों के द्वारा अब तक दिए गए है। इसके साथ ही स्वच्छता और स्ट्रीट लाइट समस्याओं के निदान द्रुत गति से किया जा रहा है। नगर वासियों से अनुरोध है कि मोबाइल ऐप्प के माध्यम से घर बैठे स्वच्छता संबंधी समस्याओं को पोस्ट कर शहर को स्वच्छ रखने में अपना योगदान देवें, जिससे उदयपुर शहर स्वच्छता में भारत भर में अग्रिम पंक्ति में खड़ा हो सके।

स्वच्छता रैंकिंग में उम्दा रैंक आने का फायदा न केवल स्थानीय लोगों को मिल सकेगा अपितु पर्यटन इंडस्ट्री को भी इससे बढ़ावा मिलेगा और ज्यादा से ज्यादा लोग उदयपुर भृमण पर आने को उद्यत होंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.