जन्मदिन विशेष:-राजनीति के “लोकेंद्र “


किसी भी राजनीतिक दल में मीडिया विभाग महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है , पत्रकारिता के माध्यम से पार्टी की विचारधारा, नीतियों एवं कार्यक्रमों को जनता के सामने रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के मध्य प्रदेश इकाई के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर अपनी भूमिका को अत्यंत ही कुशलता के साथ निर्वहन करते आ रहे हैं । इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया , सोशल मीडिया एवं मीडिया के अन्य माध्यमों के द्वारा भी भारतीय जनता पार्टी की कार्यक्रमों, नीतियों की विचार गंगा को अविरल अनथक प्रवाहित कर रहे हैं ।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

साधारण ग्रामीण परिवार में जन्मे ,ऋषि गालव की धरती ग्वालियर की माटी के लाल जिन्होंने अनेक वर्षों तक एक राष्ट्रवादी पत्रकार के रूप में अनेक पदों पर रहते हुए स्वदेश मीडिया समूह में सेवा दी है। पत्रकारिता जगत में आज स्वदेश समूह को महत्वपूर्ण स्थान अर्जित है इसमें भी उन्होंने अपनी आहुति दी है ।
विगत छह वर्षों से भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के मीडिया प्रभारी के रूप में अपनी उत्कृष्ट सेवाओं से,अतुल्य बौद्धिक पराक्रम एवं दिव्य प्रज्ञा से भाजपा को समृद्ध, सशक्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं ।इन छह वर्षों में भारतीय जनता पार्टी में तीन प्रदेश अध्यक्ष स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान ,राकेश सिंह और वर्तमान में विष्णु दत्त शर्मा के चहेते बनकर ,मीडिया का प्रबंधन भी उनके व्यक्तिगत एवं राजनीतिक कौशल का दिव्य उदाहरण है । वर्ष 2018 में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार सत्ता में आयी ,उस समय तथ्यात्मक ,विश्लेषणात्मक मीडिया प्रबंधन से कांग्रेस सरकार की विफलताओं को प्रकाशित किया फलस्वरूप कमलनाथ सरकार का पन्द्रह महीनों में ही पतन हो गया ।चौथी बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रूप में भाजपा की सरकार बनी।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उनकी कार्य कुशलता के प्रशंसक हैं।

वर्तमान में लोकेंद्र पाराशर एक परिपक्व राजनेता के रूप में मध्य प्रदेश की राजनीति में स्थापित हो गए है ,उन्होंने यह अपने अदम्य साहस, पराक्रम की पराकाष्ठा एवं अपरिमित प्रज्ञा के त्रिवेणी समन्वय से प्राप्त किया है ।”स्वयमेव मृगेंद्रता” के मंत्र को चरितार्थ किया है। भाजपा परिवार के महत्वपूर्ण स्तंभ के रूप में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने मीडिया संपर्क और संबंध को एक नई दिशा दी है भाजपा से पत्रकारिता जगत एवं सोशल मीडिया के बीच मधुर संबंध स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पार्टी के बौद्धिक स्तंभ के रूप में उभरे हैं ।मुझे भी उनसे सदैव नया सीखने को मिलता है ।वास्तव में वह एक चलते फिरते विश्वविद्यालय हैं । इस प्रकार की सफलता अर्जित करने के बाद भी वह सदैव सरल स्वभावी हैं जिनके अंदर लेश मात्र भी मान नहीं है। शुभंकर प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने उनको प्रदेश के मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी पुन: सौंपी तो ग्वालियर चंबल क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में अपार हर्ष और खुशी की लहर दौड़ गई,परिणाम स्वरूप ग्वालियर चंबल संभाग में सभी शहरों में उनके बैनर पोस्टर , फ्लेक्स से भर गए तो उन्होंने समस्त कार्यकर्ताओं से मार्मिक आग्रह किया ।बैनर पोस्टर फ्लेक्स ना लगवाएं। बची धनराशि को अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण में दान करें।भाजपा मीडिया विभाग के इतिहास में यह पहली बार परिलक्षित हुआ कि पार्टी के प्रदेश प्रभारी स्वयं अपने कार्यकर्ताओं से होर्डिंग हटाने की अपील कर रहे हैं। धनराशि को पुण्य कार्य में उपयोग का संदेश देना पार्टी इतिहास में दुर्लभ है ।

जन्मदिन के अवसर पर उनको अनंत शुभकामनाएं।

जीवेम शरदः शतम् ।बुध्येम शरदः शतम् ।
पूषेम शरदः शतम् ।भवेम शरदः शतम् ।

द्वारा-सत्येंद्र जैन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.