किसान पुत्र

IPL 2022: अक्षर पटेल का खुलासा- ‘रिकी पोंटिंग की एक स्पीच ने कैसे बढ़ाया कोरोना प्रभावित टीम का हौसला’


नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी टिम सिफर्ट के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम में खलबली मच गई थी. सिफर्ट पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के दिन सुबह संक्रमित पाए गए थे. वह दिल्ली कैपिटल्स कैंप के छठे सदस्य थे, जो कोविड-19 पॉजिटिव हुए. उनके संक्रमित होने के बाद टीम के खिलाड़ियों का हौसला पस्त था. मैच होगा या नहीं इस पर भी असमंजस था. टीम खिलाड़ी अक्षर पटेल ने खुलासा किया है कि हेड कोच रिकी पोंटिंग की एक स्पीच ने कैसे कोरोना प्रभावित टीम का मनोबल बढ़ाया.

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 115 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 10.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 116 रनों का टारगेट हासिल कर लिया. ऋषभ पंत की टीम इस सीजन में सबसे प्रभावशाली जीत दर्ज करने में सफल रही.

बाहर की चीजें हमारे हाथ में नहीं

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 2 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने मैच से कुछ घंटे पहले पूरी टीम से बात की. जिससे काफी मदद मिली. अक्षर ने आगे कहा, हमें क्वारंटाइन कर दिया गया. उसके 2-3 दिन बाद अभ्यास शुरू किया. मुख्य कोच पोंटिंग ने बताया हमारे पास 2 विकल्प हैं. हमें मैच खेलना है. आप सोच सकते हैं कि टीम में कोरोना संक्रमित मामले हैं और तैयारी भी पूरी नहीं हुई है. आप यह भी सोच सकते हैं कि बाहर की चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं. आपको मैच को लेकर तैयारी और प्रतिबद्धता दिखाना चाहिए. अक्षर का कहना है कि रिकी पोंटिंग की इस बात से टीम का हौसला बढ़ा.

यह भी पढ़ें

वेंकटराघवन: भारतीय कप्तान, जो देश का नंबर-1 अंपायर भी बना, हासिल की वो उपलब्धि, जो सचिन-गावस्कर भी ना कर सके

IPL 2022: अर्जुन तेंदुलकर ने ईशान किशन को ‘परफेक्ट यॉर्कर’ पर किया बोल्ड, Video वायरल

छठे स्थान पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

पंजाब किंग्स पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंकतालिका में 6 अंकों के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई है. आईपीएल 2022 में दिल्ली की टीम ने 6 मैच खेले हैं, जिनमें 3 जीते और 3 हारे हैं. गुजरात टाइटंस 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी 10 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है. 8 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स तीसरे और इतने ही अंकों के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम चौथे स्थान पर काबिज है. सनराइजर्स हैदराबाद के भी 8 अंक हैं और वह पांचवें नंबर पर है.

Tags: Axar patel, Covid19, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Ricky ponting



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: