किसान पुत्र

IPL 2022: एमएस धोनी की 7 नंबर की जर्सी और मुंबई की 7वीं हार, रोहित ने पकड़ लिया सिर, VIDEO


मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल 2022 अब तक खराब ही रहा है. टीम अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है और लगातार 7 हार उसे मिल चुकी है. यह 5 बार की चैंपियन टीम का आईपीएल इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन है. टूर्नामेंट के (IPL 2022) एक मुकाबले सीएसके ने उसे 3 विकेट से हराया. मुंबई ने मैच में पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 155 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. जवाब में सीएसके की स्थिति खराब थी. उसे अंतिम गेंद पर जीतने के लिए 4 रन बनाने थे. टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने जयदेव उनादकट की गेंद पर चौका लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिला दी. वे 13 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे. 3 चौका और एक छक्का लगाया.

एमएस धोनी 20वें ओवर में सबसे अधिक छक्के और रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. मुंबई के खिलाफ भी उन्होंने अंतिम ओवर में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 4 गेंद पर 16 रन बनाए. आईपीएल के इतिहास में वे 20वें ओवर में 244 के स्ट्राइक रेट से 637 रन बना चुके हैं. इस दाैरान 51 छक्का लगाया है. धोनी 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं. मैच में जैसे ही उन्होंने विजयी छक्का लगाया. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सिर पकड़ लिया. वे हार पर विश्वास ही नहीं कर पा रहे थे. रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम पिछले सीजन में भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी. मौजूदा सीजन में भी लगातार 7 हार के बाद उसका प्लेऑफ में पहुंचना अब नामुमकिन हो गया है.

अर्धशतक के साथ किया था आगाज

एमएस धोनी ने 15वें सीजन से पहले टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. लेकिन उन्होंने पहले ही मुकाबले में अर्धशतक लगाकर अपने फॉर्म को लेकर विरोधी टीमों को चेतावनी भेज दी थी. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 38 गेंद पर नाबाद 50 रन बनाए थे. 7 चौका और एक छक्का लगाया था. स्ट्राइक रेट 132 का रहा था. हालांकि इस मैच में टीम को हार मिली थी. चेन्नई का भी प्रदर्शन अब तक मौजूदा सीजन में उम्मीद के मुताबिक अच्छा नहीं कहा जा सकता. टीम 7 में सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी है. टेबल में अभी वह 4 अंक के साथ 9वें नंबर पर है.

IPL 2022: एमएस धोनी का 51वां छक्का और मिली रोमांचक जीत, जडेजा ने मैदान पर किया सैल्यूट

IPL 2022: सीएसके के 20 लाख के गेंदबाज ने मचाया कोहराम, 12 गेंद पर 34 करोड़ के 3 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

एमएस धोनी के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे 7 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. 28 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 134 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है. वे 300 से अधिक छक्के भी लगा चुके हैं. धोनी की ही कप्तानी में टीम इंडिया ने एकमात्र बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी. धोनी सीएसके को भी 4 बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित है. टीम इंडिया को रोहित शर्मा की ही कप्तानी में टूर्नामेंट में उतरना है.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Mumbai indians, Rohit sharma





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: