किसान पुत्र

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बल्ले से मचाया कोहराम, औसत 74 का, सबसे अधिक रन बनाने वाले कप्तान


मुंबई. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन के शुरू होने से पहले उनकी फिटनेस को लेकर संशय था. वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक भी मुकाबला नहीं खेले थे. मुंबई इंडियंस ने उन्हें रीटेन नहीं किया. लेकिन टूर्नामेंट की (IPL 2022) नई टीम गुजरात टाइटंस ने इस बीच उन्हें टीम का कप्तान बना दिया. टीम का यह फैसला अब तक बेहद ही शानदार रहा है. गुजरात (Gujarat Titans) ने अब तक खेले 6 में से 5 मुकाबले जीते हैं. टीम ने 7वें मुकाबले में अच्छी शुरुआत की है. पंड्या लगातार तीसरी अर्धशतक आउट हुए. टीम ने केकेआर के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 156 रन बनाए हैं.

मैच में हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टी20 लीग के मौजूदा सीजन में पहली बार किसी कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ 7 रन बनाकर तेज गेंदबाज टिम साउदी का शिकार बने. नंबर-3 पर हार्दिक पंड्या उतरे. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए ऋद्धिमान साहा के साथ 75 रन जोड़े. साहा 25 गेंद पर 25 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 2 चौका एक एक छक्का लगाया.

मिलर और पंड्या भी जमे

इस बीच हार्दिक पंड्या ने मौजूदा सीजन का अपना लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा. इससे पहले उन्हाेंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 87 रन जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 50 रन बनाए थे. उन्हाेंने मिलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. मिलर 20 गेंद पर 27 रन बनाकर शिवम मावी का शिकार हुए. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. पंड्या भी 49 गेंद पर 67 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार हुए. उन्होंने 4 चौका और 2 छक्का लगाया.

टीम ने अंतिम 5 ओवर में 29 रन बनाए

गुजरात की टीम हालांकि अंतिम 5 ओवर में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सकी. टीम ने इस दौरान 29 रन बनाए और 7 विकेट गंवाए. केकेआर की ओर से टिम साउदी ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए. आंद्रे रसेल ने सिर्फ एक ओवर डाला और 5 रन देकर 4 विकेट झटका.

IPL 2022 EXPLAINER: ऋषभ पंत की सैलरी में करोड़ों की कटौती, एक नियम बना वजह, यहां पढ़ें पूरी कहानी

बतौर कप्तान सबसे अधिक रन

हार्दिक पंड्या इसी के साथ मौजूदा सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. उन्होंने केएल राहुल को पीछे छोड़ा. उन्होंने 7 पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक के सहारे 265 रन बनाए हैं. पंड्या के 295 रन हो गए हैं. औसत 74 का और स्ट्राइक रेट 137 का है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: