किसान पुत्र

IPL-2022 का आधा सफर खत्म, किसी का बोला बल्ला तो किसी ने गेंद से बिखेरी चमक


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL-2022) के लीग चरण के 34 मैच हो चुके हैं यानी आधा सफर खत्म. अभी तक किसी टीम ने बल्लेबाजी में धाक जमाई तो किसी ने गेंद से विपक्षी को धराशायी किया. राजस्थान रॉयल्स ने तो बल्ले से भी और गेंद से भी कमाल दिखाया. जोस बटलर ने 7 मैचों में ही 500 के करीब रन बना दिए हैं. राजस्थान के लिए ही खेल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 7 मैचों में 18 विकेट लिए हैं, जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है. अभी तक के सफर को देखें तो कई रोमांचक मैच भी देखने को मिले जिसमें अंतिम गेंद पर जाकर फैसला हुआ.

नई टीमों ने किया प्रभावित

आईपीएल के मौजूदा सीजन में 8 के बजाय 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. खास बात है कि दोनों ही नई टीमों लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस ने काफी प्रभावित किया है. गुजरात की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के पास है तो वहीं लखनऊ टीम की कप्तानी केएल राहुल संभाल रहे हैं. गुजरात के अभी तक के सफर की बात करें तो उसने 6 में से 5 मैच जीते हैं और केवल 1 ही गंवाया है. वहीं, लखनऊ ने 7 में से 4 जीते हैं और 3 हारे हैं. दोनों ही टीमों का नेट रनरेट भी प्लस में है. पुरानी और दिग्गज टीमों में शुमार चेन्नई ने 7 में से 2 जबकि रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने सातों मैच हारे हैं.

यहां क्लिक कर देखें, IPL के 15वें सीजन की अंकतालिका

आग उगल रहा है बटलर का बल्ला

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का बल्ला तो मौजूदा सीजन में आग उगल रहा है. उन्होंने विरोधी टीम के किसी भी गेंदबाज को बख्शा नहीं है, फिर चाहे स्पिनर हो या फिर पेसर. बटलर ने अभी तक 7 मैच खेले हैं और कुल 491 रन बनाए हैं. रनों के मामले में वह टॉप पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप है. गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या दूसरे नंबर पर हैं जिनके 283 रन हैं. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने 265, दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने 254 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 250 रन बनाए हैं.

कुल-चा की जोड़ी का जलवा

आईपीएल के अब तक के सफर की बात करें तो स्पिनरों का जलवा दिखा है. राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप है तो वहीं, दूसरे नंबर पर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव हैं. चहल ने 7 मैचों में कुल 18 विकेट लिए हैं. वह एक बार 4 और एक बार 5 विकेट भी ले चुके हैं यानी 2 मैचों में ही 9 विकेट उन्होंने झटके हैं. इकोनॉमी रेट 7.28 का है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे कुलदीप यादव ने 7 मैचों में 13 विकेट लिए हैं और वह लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर ड्वेन ब्रावो हैं जिन्होंने 7 मैचों में 12 विकेट लिए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर टी नटराजन ने भी 12 विकेट लिए हैं. पेसर उमेश यादव (केकेआर), खलील अहमद (दिल्ली), आवेश खान (लखनऊ) और वानिंदु हसरंगा (आरसीबी) ने 11-11 विकेट झटके हैं.

अंकतालिका में कौन है टॉपर तो कौन फिसड्डी

अभी अंकतालिका की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स टॉप पर है जिसके 10 अंक हैं. वहीं, गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भी 10-10 अंक हैं लेकिन राजस्थान का नेट रन-रेट उनसे बेहतर है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने 7 में से 4 जबकि पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 में से 4 मुकाबले जीते हैं और दोनों ही टीमों के 8-8 अंक हैं जो क्रमश: चौथे और 5वें नंबर पर है. तालिका में छठे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स है जिसने 7 में से 3 मैच जीते हैं. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के भी 6-6 अंक हैं. रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 में से 2 मैच जीते हैं और वह 10 टीमों की तालिका में 9वें नंबर पर है. फिर मुंबई इंडियंस है जिसका जीत का खाता नहीं खुल पाया है.

Tags: Cricket news, Hardik Pandya, Indian premier league, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals, Yuzvendra Chahal



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: