किसान पुत्र

4 महीने पहले मैदान में पड़ा था दिल का दौरा, अब कमबैक मैच में बल्लेबाज ने जड़ी फिफ्टी


नई दिल्ली. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली को एंजियोप्लास्टी के चार महीने बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को फिर से शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी गई है. आबिद ने पिछले साल दिसंबर में कायदे आजम ट्रॉफी के एक मैच में बल्लेबाजी करते वक्त सीने में दर्द की शिकायत की थी. इसे बाद जांच में यह पता चला था कि वो एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम (ACS) से जूझ रहे हैं. इसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी.

आबिद पिछले साल दिसंबर से ही कार्डियक रिहैबिलिटेशन पर थे और उन्हें हाल ही में फैसलाबाद में एक लोकल टी20 टूर्नामेंट खेलने की अनुमति दी गई थी और इसके पहले ही मैच में उन्होंने गुरुवार को अर्धशतक जड़ा था. जहां तक उनके रिहैबिलिटेशन की बात है तो, उन्होंने ट्रेडमिल पर चलना शुरू कर दिया है और उन्हें मैदान में एक तय स्पीड से दौड़ने के लिए भी डॉक्टरों की तरफ से हरी झंडी मिल गई है. उन्होंने पिछले महीने ही लाहौर के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में नेट प्रैक्टिस भी शुरू कर दी थी और कई दौर के मेडिकल परीक्षण के बाद पीसीबी ने उन्हें दोबारा क्रिकेट मैदान पर लौटने की मंजूरी दे दी थी.

4 महीने के लंबे अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने पर आबिद अली ने राहत की सांस ली. उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, “मैं पाकिस्तान के लिए फिर से खेलने की संभावना के साथ वापसी को लेकर खुश हूं. मैं कुछ समय के लिए दवाओं पर रहूंगा. क्योंकि स्टेंट लगाए गए हैं. लेकिन कुल मिलाकर, शारीरिक रूप से, मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैं डाइविंग कर रहा हूं, दौड़ रहा हूं, टहलना, बल्लेबाजी करना और फिर से सामान्य होना वास्तव में बहुत अच्छा है. मुझे इस बात को लेकर शंका थी कि क्या अपने हार्ट की मौजूदा स्थिति के साथ मैं दोबारा क्रिकेट खेल सकता हूं. लेकिन मैंने उम्मीद नहीं खोई है. मैंने कुछ समय के लिए क्रिकेट के बारे में सोचना बंद कर दिया है और पहले स्वस्थ जीवन पर ध्यान केंद्रित किया.”

आबिद की गैरहाजिरी में पाक को ओपनर बदलने पड़े
आबिद की गैरहाजिरी में, पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजों को लेकर बदलाव करना पड़ा था. अब्दुल्ला शफीक के साथ इमाम-उल-हक से पारी की शुरुआत करानी पड़ी थी और शान मसूद को रिजर्व ओपनर के तौर पर रखा गया था. पाकिस्तान की अगली टेस्ट सीरीज जुलाई-अगस्त में श्रीलंका में है और यह कहना जल्दबाजी होगी कि इस सीरीज के लिए क्या सेलेक्टर्स आबिद के नाम पर विचार करेंगे? पाकिस्तान का घरेलू सीजन सितंबर में शुरू होगा. हालांकि, इससे पहले आबिद को शायद ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने का कोई मौका मिले. लेकिन आबिद इस समय का इस्तेमाल खुद को फिट रखने को लेकर कर रहे हैं.

MI vs LSG Match Preview: क्या लखनऊ के खिलाफ मुंबई खोल पाएगी जीत का खाता? रोहित लगातार हार से परेशान

‘मैं वापसी को लेकर पूरी तरह तैयार हूं’
आबिद ने कहा, “मुझे नहीं पता कि अभी पाकिस्तान टीम में मेरे सेलेक्शन को लेकर क्या स्थिति है. लेकिन मैं अपनी वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हूं.”

आबिद ने आखिरी बार दिसंबर में कॉम्पिटिटव क्रिकेट खेली थी, जब वो बांग्लादेश दौरे में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने जाने के बाद अपनी घरेलू टीम, सेंट्रल पंजाब की तरफ से मैदान में उतरे थे. वो सीजन का छठा फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे थे और 52 की औसत से 766 रन ठोक चुके थे. खैबर पख्तूनख्वा के खिलाफ कराची में खेले जा रहे मैच के आखिरी दिन वो अर्धशतक जड़ चुके थे. तभी उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई.

Tags: Abid ali, Pakistan, Pakistan cricket



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: