किसान पुत्र

IPL 2022: बल्लेबाज से बना गेंदबाज, 6 गेंद पर कोहली और डुप्लेसी सहित 3 विकेट झटके, 18000 रन बेकार!


मुंबई. मार्को येनसन (Marco Jansen) ने शनिवार को अपने टी20 करियर का सबसे यादगार ओवर डाला. उन्होंने अपने पहले ओवर ही में विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी और अनुज रावत को आउट किया. कोहली तो गोल्डन डक पर यानी पहली ही गेंद पर आउट हो गए. कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में बेहद ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं. वे 8 मैच में अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. वे लगातार दूसरे मैच में पहली गेंद पर आउट हुए. समाचार लिखे जाने तक आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 ओवर 4 विकेट पर 31 रन बना लिए हैं. ग्लेन मैक्सवेल भी टी नजराजन का शिकार बने.

मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना विकेट के 5 रन था. फाफ डुप्लेसी ने भुवनेश्वर कुमार पर चौका भी लगाया. लेकिन 21 साल के साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्का येनसन ने सिर्फ 6 गेंद पर ही मैच बदल दिया. वे जब 9 साल के थे, तक उन्होंने 20 ओवर के एक मैच में 164 रन की पारी खेली थी. इसके बाद इनके पिता ने इनके टैलेंट को पहचाना और दोनों सगे भाइयों को शुरुआती ट्रेनिंग दी. फिर उन्होंने गेंदबाजी पर अधिक ध्यान देना शुरू किया.

डुप्लेसी को किया बोल्ड

मार्को येनसन की पहली गेंद पर डुप्लेसी रन नहीं बना सके. दूसरी गेंद पर वे बोल्ड हो गए. उन्होंने 7 गेंद पर 5 रन बनाए. अगली गेंद पर विराट कोहली दूसरी स्लिप पर आउट हो गए. वे फुललेंथ की गेंद पर आउट हुए. अब येनसन हैट्रिक के नजदीक थे. लेकिन मैक्सवेल ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया. लेकिन अंतिम गेंद पर येनसन ने बाएं हाथ के बल्लेबाज अनुज रावत को एक बार फिर दूसरी स्लिप पर एडेन मार्करम के हाथों कैच कराया. वे भी खाता नहीं खोल सके. टीम का स्कोर अब 2 ओवर में 3 विकेट पर 8 रन था. इन तीनों बल्लेबाजों ने टी20 में मिलाकर 18 हजार से अधिक रन बनाए. लेकिन इस मैच में वे कुछ खास नहीं कर सके. यानी ये रन टीम के लिए बेकार रहे.

IPL 2022: पंड्या और गेंदबाजों के दम पर गुजरात की बड़ी जीत, टीम टॉप पर, केकेआर की 5वीं हार

IPL 2022: W,W,1, 4,W,W… आंद्रे रसेल का सिर्फ 1 ओवर और पंड्या की टीम के झटके 4 विकेट

सिर्फ 18वां टी20 खेल रहे

मार्को येनसन का यह सिर्फ 18वां ही टी20 मैच है. इससे पहले वे 17 मैच में 39 की औसत से सिर्फ 12 विकेट ले सके थे. 21 रन देकर 2 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन था. यानी उन्होंने टी20 करियर में पहली बार 3 विकेट झटके. वे 5 टेस्ट में 28 और 23 फर्स्ट क्लास मैच में 90 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. उन्होंने 2 वनडे में 2 विकेट लिए हैं.

Tags: Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: