किसान पुत्र

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी टीम जून में करेगी भारत का दौरा, दिल्ली में खेलेगी पहला टी20 मैच; जानिए- पूरा शेड्यूल


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी किया, जिसका आगाज 9 जून से होगा. सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली में खेला जाएगा. आईपीएल के बाद यह भारतीय टीम की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी.

बीसीसीआई ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए शेड्यूल की घोषणा शनिवार शाम को की. आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल 29 मई को होना है जिसके बाद यह सीरीज शुरू होगी. 5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. फिर कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु में सीरीज के बाकी मैच खेले जाएंगे.

इसे भी देखें, मैकग्रा को जसप्रीत बुमराह से उम्मीद, बोले- IPL में मजबूत वापसी करेगा भारतीय पेसर

रोहित शर्मा के इस सीरीज में टीम इंडिया के नेतृत्व करने की उम्मीद है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम इसी सीरीज से अपनी यात्रा फिर से शुरू करेगी. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल

मैच नंबर दिन तारीख कहां
1 गुरुवार 9 जून दिल्ली
2 रविवार 12 जून कटक
3 मंगलवार 14 जून विशाखापत्तनम
4 शुक्रवार 17 जून राजकोट
5 रविवार 19 जून बेंगलुरु

रोहित शर्मा भले ही आईपीएल में फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और उनकी कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस सीजन के अपने शुरुआती सातों मैच हारी है लेकिन पूरी उम्मीद है कि वह टी20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे. हालांकि कुछ खिलाड़ियों को आराम भी दिया जा सकता है लेकिन टी20 विश्व कप के करीब आने के चलते भारतीय टीम पूरी ताकत के साथ खेलना चाहेगी. हार्दिक पंड्या, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी भी टीम में वापसी कर सकते हैं.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Indian cricket, Rohit sharma



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: