किसान पुत्र

IPL 2022: LSG vs MI मैच में पिच से किसे मिलेगी मदद, जानिए मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में रविवार को एक ही मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें मुंबई इंडियंस की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से होगी. यह मैच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई के लिए यह सीजन अच्छा नहीं बीता है. टीम लगातार 7 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है. ऐसे में लखनऊ के खिलाफ मुंबई की नजर पहली जीत दर्ज करके साख बचाने की होगी. यह इस सीजन में मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम में पहला मुकाबला होगा. 2018 से टीम ने इस मैदान पर खेले 14 में से 8 मुकाबले जीते हैं, इसमें 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में मिली जीत भी शामिल है.

वहीं, लखनऊ की टीम भी जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. केएल राहुल की अगुवाई वाली इस टीम ने पिछले 3 मैच में से 2 गंवाए हैं. ऐसे में टॉप-4 में आने के लिए लखनऊ को इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में लखनऊ ने जीत दर्ज की थी. ऐसे में इस मुकाबले में लखनऊ का पलड़ा थोड़ा भारी है. मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसे होगा, वो जान लेते हैं.

जानें मौसम कैसा रहेगा?
मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, दिन के वक्त मुंबई का तापमान 35 डिग्री रहेगा. वहीं, शाम ढलते ही पारा 30 डिग्री तक आ जाएगा. शाम के वक्त आर्द्रता 55 फीसदी के आसपास रहेगी. ऐसे में खिलाड़ियों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, हवा की रफ्तार 40 किमी प्रति घंटा रहेगी, जिससे खिलाड़ियों को उमस से थोड़ी राहत मिल सकती है. बारिश की संभावना न के बराबर है. रात का मुकाबला होने के कारण ओस का असर रहेगा. ऐसा में टॉस की भूमिका अहम होगी. टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगा.

MI vs LSG Match Preview: क्या लखनऊ के खिलाफ मुंबई खोल पाएगी जीत का खाता? रोहित लगातार हार से परेशान

IPL 2022: आईपीएल 2022 के आधे सफर ने दिग्गजों की खोली पोल, टी20 वर्ल्ड कप की जगह भी खतरे में!

पिच का कैसा रहेगा मिजाज?
वानखेड़े स्टेडियम की लाल मिट्टी वाली पिच पर हमेशा से तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिलता है. इसी वजह से बल्लेबाजों के बल्ले पर भी गेंद अच्छे से आती है और शॉट्स लगाना आसान होता है. आईपीएल 2022 में इस मैदान पर अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं. शुरुआती चार मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है. जबकि पिछले तीन मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. पहली पारी का औसत स्कोर 190, जबकि दूसरी पारी का 183 रन. यानी यहां रन बरसते हैं. राजस्थान रॉयल्स औऱ दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए पिछले मैच में ही दोनों पारियों में 200 प्लस का स्कोर बना था.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Rohit sharma



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: