किसान पुत्र

IPL 2022, CSK vs PBKS: 4 बार की चैंपियन के लिए हर हाल में जीत जरूरी, सामने पंजाब किंग्‍स की भी तैयारी पूरी


मुंबई. आईपीएल 2022 के 38वें मुकाबले में सोमवार को 4 बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और पंजाब किंग्‍स की टीम आमने सामने होगी. सीएसके के पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का अभी भी मौका है, मगर उसे अपने कई मोर्चों में समय रहते सुधार की जरूरत है. एमएस धोनी से सजी सीएसके ने 7 में से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत दर्ज की, जबकि 4 मुकाबले गंवाए हैं. वहीं पंजाब ने 7 में से 3 मैचों में जीत दर्ज की. ऐसे में मुकाबला रोचक होने की उम्‍मीद है. पंजाब पॉइंट टेबल में 8वें पर और चेन्‍नई 9वें स्‍थान पर है.

खिताब बचाने के इरादे से उतरी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स अभी तक उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. किसी भी विभाग में उसका प्रदर्शन ज्‍यादा खास नहीं रहा. अभी तक रवींद्र जडेजा टीम की अगुआई करने में पूरी तरह से नाकाम रहे. पिछले मैच में चेन्‍नई ने मुंबई इंडियंस पर 3 विकेट से जीत दर्ज की थी. जिसमें एमएस धोनी ने कमाल किया था. धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आखिर क्‍यों उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ में होती है.

सीएसके को खल रही है चाहर और मिल्‍ने की कमी

सीएसके को दीपक चाहर और एडम मिल्‍ने की कमी खल रही है. पिछले मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो गेंदबाज अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. कप्‍तान जडेजा का न तो बल्‍ला चल रहा है और न गेंद से अभी तक प्रभावित कर पाए. ऋतुराज गायकवाड़ ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन की पारी खेली थी, मगर इसे छोड़कर बाकी मैचों में वो चल नहीं पाए. सीएसके को अगर प्‍लेऑफ की उम्‍मीद को बचाए रखना है तो ऑलराउंडर मोईन अली और शिवम दुबे को भी अधिक जिम्मेदारी से खेलना होगा.

क्या IPL के कारण दोस्त भी बन जाते हैं दुश्मन? एंड्रयू सायमंड्स ने किया चौंकाने वाला खुलासा

प्लेइंग XI में शामिल होने की बाट जोह रहे ये 3 खिलाड़ी, तीसरा तो टीम को बना चुका है वर्ल्ड चैंपियन

पंजाब की बात करें तो पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब के बल्लेबाज शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टान और शाहरुख खान लगातार अच्छी पारियां नहीं खेल पाये. जॉनी बेयरस्टो भी 4 मैचों में फ्लॉप रहे. हालांकि गेंदबाज कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह फॉर्म में हैं.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Punjab Kings



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: