किसान पुत्र

स्मृति मंधाना हुईं मांकडिंग का शिकार, मैदान पर खिलाड़ियों से हुई जमकर बहस, यह है पूरा मामला


नई दिल्ली. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं. लेकिन बीसीसीआई की ओर से आयोजित महिला टी20 लीग (SENIOR WOMENS T20 LEAGUE) में रविवार को एक बड़ा विवाद देखने को मिला. महाराष्ट्र और राजस्थान के बीच मैच खेल जा रहा था. इस दौरान महाराष्ट्र की टीम मैच में काफी आगे थी. इस बीच गेंदबाज ने मंधाना को मांकडिंग तरीके से रन आउट कर दिया. इसके बाद उनकी राजस्थान के खिलाड़ियों के साथ बहस भी हुई. अंत में तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट दिया. सोशल मीडिया पर यह मामला काफी ट्रेंड भी कर रहा है.

मैच में राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 102 रन ही बना सकी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना और एस शिंदे ने महाराष्ट्र को अच्छी शुरुआत दिलाई. 8.1 ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना विकेट के 46 रन था. लेकिन 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर विवाद हो गया. स्मृति मंधाना गेंद फेंके जाने से पहले क्रीज से बाहर निकल आईं. इस दौरान गेंदबाजी कर रहीं केपी चौधरी ने गिल्लियां बिखेर दी. इसके बाद मैदान पर विवाद की स्थिति खड़ी हो गई और इस फैसले को तीसरे अंपायर के बाद पास भेज दिया गया.

28 गेंद पर 30 रन बनाए

तीसरे अंपायर ने नियम के तहत स्मृति मंधाना को रन आउट करार दिया. हालांकि वे इस फैसले से असंतुष्ट थीं. उन्होंने 30 गेंद पर 28 रन बनाए. 3 चौका और छक्का लगाया. शिंदे ने भी 38 गेंद पर 30 रन बनाए. 3 चौके लगाए. वे भी रन आउट हुईं. लेकिन टीएस हसाबनीस ने नाबाद 39 और एमआर मार्गी ने नाबाद 5 रन बनाकर टीम की जीत पक्की कर दी. टीम ने लक्ष्य को 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ी कर रहे हैं संघर्ष, इस एक कमी ने बिगाड़ी टीम की लय

इससे पहले राजस्थान की ओर से एसपी कुमावत ने सबसे अधिक 29 रन बनाए. उन्होंने 34 गेंद का सामना किया और 3 चौके लगाए. इसके अलावा प्राजक्ता ने भी 29 गेंद पर 23 रन बनाए. महाराष्ट्र की ओर से आरती केदार ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 9 रन दिए और 3 विकेट भी झटके.

Tags: BCCI, Indian Womens Cricket, Smriti mandhana





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: