किसान पुत्र

IPL 2022: उमरान मलिक ने बांधा रफ्तार का समां, इस स्पीड से उड़ाए बल्लेबाजों के स्टंप


मुंबई. आईपीएल 2022 में 27 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले में सनराइजर्स गेंदबाज उमरान मलिक ने कमाल कर दिया. मैच भले ही गुजरात की टीम जीती हो लेकिन सुर्खियां उमरान मलिक ने बटोरीं. उन्होंने इस मुकाबले में धुआंधार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. मैच में उमरान की तेज गेंदों को देख हर कोई हैरान रह गया. उनकी स्पीड के आगे गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज नतमस्तक दिखे. उमरान ने इस मुकाबले में मारक गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 5 विकेट लिए.

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में उमरान मलिक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि शुरुआत के कुछ मुकबलों में उन्हें संघर्ष करना पड़ा. लेकिन इसके बाद वह बेहतरीन वापसी करने में सफल रहे. पिछले चार मैचों में उनके प्रदर्शन पर नजर तो उन्होंने कुल 12 विकेट लिए हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता कि मौजूदा समय में उमरान प्रचंड फॉर्म में हैं. वह 15वें सीजन में अब तक 15 विकेट ले चुके हैं.

5 में 4 खिलाड़ियों को किया बोल्ड
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने एक बार फिर अपनी तेजी दिखाई, उनकी फॉस्ट बॉलिंग के आगे टाइटंस के बल्लेबाज बेबस नजर आए. उमरान ने इस मैच में जो पांच विकेट लिए उनमें से चार को क्लीन बोल्ड किया. इस दौरान उन्होंने ऋद्धिमान साहा को 152.8 किमी, डेविड मिलर को 148.7 किमी, अभिनव मनोहर को 146.8 और शुभमन गिल को 144.2 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बोल्ड आउट किया इसके अलावा उन्होंने 145.1 किमी प्रति प्रतिघंटा की रफ्तार से हार्दिक पंड्या को गेंद फेंक कर मार्को येनसन के हाथों कैच आउट कराया.

यह भी पढ़ें

राशिद खान ने असंभव को संभव कर डाला, 22 रन देख तेवतिया से बोले-घबराना नहीं है

IPL 2022: राशिद खान ने अंतिम ओवर में 3 छक्के जड़े, गुजरात की हैदराबाद पर रोमाचंक जीत

गावस्कर बोले टेस्ट टीम में मिले जगह
उमरान मलिक की तेज रफ्तार देख पूर्व कप्तान सुनील गावास्कर भी काफी प्रभावित हैं. कॉमेंट्री के दौरान उन्होंने कहा उमरान मलिक को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए. उनकी इस बात से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी सहमत नजर आए. सुनील गावस्कर ने कहा मैं भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट में उमरान मलिक को खेलते देखना चाहता हूं. वह उस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: