किसान पुत्र

पाकिस्तानी गेंदबाज इंग्लैंड में लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक लेते-लेते रह गया, फिर भी बरपाया कहर, देखें वीडियो


नई दिल्ली. पाकिस्तान के 22 साल के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने कम वक्त में ही अपनी पहचान बना ली है. उनकी गिनजी आज बेहतरीन गेंदबाजों में होती है. उन्हें आईसीसी ने भी पिछले साल के प्रदर्शन के लिए इस साल की शुरुआत में मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना था. शाहीन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घेरलू सीरीज में दमदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने 3 टेस्ट में 9 और फिर लिमिटेड ओवर सीरीज में कुल 8 विकेट झटके थे. इस सीरीज के बाद शाहीन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और वहां भी इस पाकिस्तानी गेंदबाज का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. मिडलसेक्स के लिए काउंटी डेब्यू में 4 विकेट लेने के बाद शाहीन ने काउंटी चैम्पियनशिप में लीसेस्टरशर के खिलाफ डिवीजन-2 के मैच में तीन विकेट हासिल किए. इस दौरान वो एक वक्त हैट्रिक लेने के करीब थे. लेकिन इस उपलब्धि को हासिल करने से चूक गए.

दरअसल काउंटी क्रिकेट में मिडलसेक्स के लिए शिरकत कर रहे अफरीदी ने टीम के लिए पांचवां ओवर डाला. उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर लीसेस्टरशर के सलामी बल्लेबाज हसन आजाद (12) को अपने कप्तान के हाथों कैच आउट कराया. अगली ही गेंद पर लीसेस्टरशर के कप्तान कॉलिन एकरमेन को भी उन्होंने शून्य पर बोल्ड कर दिया. लीसेस्टरशायर को शुरूआती दो बड़े झटके देने के बाद अफरीदी चैम्पियनशिप में अपनी पहली हैट्रिक की दहलीज पर खड़े थे. लेकिन वो लुई किम्बर को आउट करने से चूक गए. शाहीन की तूफानी गेंदबाजी का वीडियो काउंटी चैम्पियनशिप के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.

शाहीन भले ही हैट्रिक गेंद पर किम्बर का शिकार नहीं कर पाए थे. लेकिन उन्होंने 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर इस बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी.हालांकि, शाहीन ने पहली पारी में 16 ओवर में 54 रन देकर 3 विकेट लिए.

IPL 2022: ऋषभ पंत ने दोहराई पुरानी गलती, नो-बॉल को लेकर अंपायर से भिड़े, देखिए हाई वोल्टेज ड्रामे का VIDEO

आईपीएल के इतिहास में सबसे धाकड़ बल्लेबाज हैं आंद्रे रसेल, गेल-कोहली भी उनके आगे फेल

ग्लेमोर्गन के खिलाफ भी अफरीदी हैट्रिक चूके थे
इससे पहले, ग्लेमोर्गन के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में भी शाहीन हैट्रिक लेने से चूक गए थे. तब उन्होंने ग्लेमोर्गन की पहली पारी के 8वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर मार्नस लबुशाने और एसए नॉर्थईस्ट को अपना शिकार बनाया. लेकिन, वो आखिरी गेंद पर किरण कार्लसन को आउट नहीं कर पाए. हालांकि, इस मुकाबले में मिडलसेक्स ने ग्लेमोर्गन को पारी और 82 रन से हराया था.

Tags: County cricket, Shaheen Afridi





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: