किसान पुत्र

IPL 2022: केएल राहुल को लेकर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, कहा- नए शॉट की जरूरत नहीं, बताई वजह


मुंबई. केएल राहुल (KL Rahul) के नैसर्गिक शॉट खेलकर तेजी से रन बनाने की क्षमता से पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर प्रभावित हैं. उन्हाेंने कहा कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंट्स के इस कप्तान ने यह साबित कर दिया कि तेजी से रन बनाने के लिए आपको नए तरह के शॉट इजात करने की जरूरत नहीं है. ओपनर बल्लेबाज राहुल शानदार लय में है और आईपीएल के 15वें सीजन अब तक 2 शतक लगा चुके हैं. ये दोनों शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ आए हैं. वह 368 रन के साथ राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर के बाद लीग के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट लाइव में सुनील गावस्कर ने कहा, वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है. राहुल की बल्लेबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी शैली में कुछ भी बनावटी नहीं है. वह जो भी शॉट खेलते हैं, वह क्रिकेट का नैसर्गिक शॉट है. भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि राहुल ने अपने इस कौशल से यह साबित किया है कि तेजी से रन बनाने के लिए आपको नए शॉट इजात करने की जरूरत नहीं है. अगर आपके पास शॉट हैं, तो उसका सही चयन करें और उनके सभी शॉट के चयन बेहतरीन रहे हैं.

आप उसे देखना पसंद करेंगे

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी कर्नाटक के इस बल्लेबाज की तारीफ की. पीटरसन ने कहा कि राहुल के तरकश में हर तरह के शॉट हैं. वह गेंद को मैदान में किसी भी दिशा में मार सकता है. वह ऐसा बल्लेबाज है, जिसे आप टेलीविजन पर कभी भी बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करेंगे. भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज परिस्थितियों के अनुसार खेलता है.

IPL 2022: आईपीएल 2016 की कहानी दोहरायी जा रही है मौजूदा सीजन में, गुजरात टॉप पर, मिलेगा नया चैंपियन?

इरफान पठान ने कहा कि केएल राहुल ऐसे बल्लेबाज हैं, जो स्थिति के अनुसार रन बनाने की गति को बढ़ा या घटा सकते हैं. उनके पास अपनी पारी को अपने अनुसार आगे बढ़ाने की क्षमता और कौशल है. राहुल अच्छी तरह से जानते हैं कि उन्हें कब रन गति को बढ़ाने की जरूरत है. राहुल की कप्तानी में लखनऊ ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम ने 8 में से 5 मैच जीते हैं. टीम टेबल में चौथे नंबर पर है. एक मुकाबले कुछ देर बाद टीम की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होनी है.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Punjab Kings, Sunil gavaskar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: