किसान पुत्र

IPL 2022: गुजरात टाइटंस की ‘किलर जोड़ी’, अकेले दम पर करती है विरोधियों का खेल खत्म!


नई दिल्ली. IPL 2022 में गुजरात टाइटंस ने अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है. पहला आईपीएल खेल रही इस टीम ने दिग्गज टीमों को धराशायी कर दिया है. इसका सबूत है पॉइंट्स टेबल में इस टीम की पोजीशन. गुजरात ने अब तक 9 में से 8 मैच जीते हैं और 16 अंकों के साथ टीम टॉप पर है. एक दिन पहले ही गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शिकस्त दी. इस मैच में भी गुजरात की जीत में ‘किलर जोड़ी’ का अहम रोल रहा. आईपीएल में डेब्यू सीजन खेल रही गुजरात की सफलता में इसी जोड़ी ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई है. गुजरात टाइटंस ने इस सीजन में जो 8 मैच जीते हैं, उसमें से आधे में तो इसी जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई है. यह जोड़ी है डेविड मिलर और राहुल तेवतिया की. जो इस सीजन में गुजरात के लिए मैच फिनिशर का रोल निभा रही है.

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में भी मिलर और तेवतिया की यह जोड़ी टीम को जीत दिलाने के बाद नाबाद पवेलियन लौटी. गुजरात टाइटंस को आरसीबी ने 171 रन का टारगेट दिया था. इसका पीछा करते हुए एक वक्त गुजरात का स्कोर 4 विकेट पर 96 रन था. टीम को आखिरी 42 गेंद में 75 रन चाहिए थे औऱ क्रीज पर डेविड मिलर और राहुल तेवतिया की जोड़ी थी.

एक बार फिर इस जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पांचवें विकेट के लिए 40 गेंद में नाबाद 79 रन की पार्टनरशिप कर गुजरात को आठवीं जीत दिला दी और इसके साथ ही टीम प्लेऑफ के और करीब पहुंच गई. तेवतिया ने 25 गेंद में 43 और मिलर ने 24 गेंद में 39 रन ठोके. तेवतिया ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं, मिलर के बल्ले से 4 चौके और एक छक्का निकला. इस साझेदारी के दम पर गुजरात ने 3 गेंद रहते ही मैच जीत लिया.

गुजरात टाइंटस की ‘किलर जोड़ी’
इस सीजन में यह पहला मौका नहीं था, जब मिलर-तेवतिया की इस किलर जोड़ी ने विरोधियों का काम तमाम किया. आरसीबी से पहले, मिलर और तेवतिया की जोड़ी ने इस सीजन के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पांचवें विकेट के लिए 34 गेंद में नाबाद 60 रन जोड़े थे. वहीं, पिछले महीने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में जब टीम ने 50 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए थे, तब मिलर और तेवतिया की यह जोड़ी गुजरात के लिए संकटमोचक बनी थी और चेन्नई के गेंदबाजों पर काल बनकर टूटी थी और 28 गेंद में 39 रन जोड़कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी.

वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ भी इस जोड़ी ने महज 5 गेंद में 18 रन ठोक डाले थे और नतीजा टीम के हक में आया था. इस सीजन में इस जोड़ी ने रन चेज करते हुए गुजरात को 4 मुकाबलों में जीत दिलाई है.

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को बीच सीजन में क्यों छोड़नी पड़ी कप्तानी? असल वजह सामने आई

GT vs RCB: राहुल तेवतिया ने कहा- हम आरसीबी के खिलाफ मैच को लंबा खींचना चाहते थे, क्योंकि…

मिलर ने 276 रन बनाए हैं
डेविड मिलर ने इस सीजन में हार्दिक पंड्या (308 रन) के बाद गुजरात के लिए सबसे अधिक 9 मैच में 276 रन बनाए हैं. वहीं, राहुल तेवतिया ने इतने ही मैच में 179 रन बनाए हैं और दोनों का स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर का है.

Tags: David Miller, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Rahul Tewatia



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: