किसान पुत्र

IPL 2022 के सबसे तेज गेंदबाज की पसंदीदा खिलाड़ी से होगी टक्कर, बताई- स्टार को लेकर दिली ख्वाहिश


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स से होगी. चेन्नई के लिए यह मैच काफी अहम है. क्योंकि एक दिन पहले ही मौजूदा कप्तान रवींद्र जडेजा ने टीम की कप्तानी छोड़ दी और उनकी जगह दोबारा महेंद्र सिंह धोनी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई. धोनी से यही उम्मीद होगी कि टीम वो दोबारा जीत की पटरी पर लाएं. हालांकि, उनके लिए राह आसान नहीं होने वाली. इस मैच में धोनी का सामना आईपीएल 2022 के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक से होगा.

उमरान मलिक भी इस टक्कर की बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि धोनी उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले उमरान ने कहा,”मैं एक बार फिर अपने पसंदीदा क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को बॉलिंग करने को लेकर बेताब हूं. मैं उनके और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा.”

उमरान हर 12वीं गेंद में विकेट ले रहे

22 साल के उमरान ने आईपीएल 2022 में अब तक शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने 8 मैच में 15.93 की औसत से 15 विकेट लिए हैं और इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. वो इस सीजन में हर 12 गेंद में विकेट ले रहे हैं. उमरान ने इस सीजन में एक मैच में 4 और 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 25 रन देकर 5 विकेट झटके थे. यह मुकाबला हैदराबाद हार गई थी. यह किसी अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज का आईपीएल में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था.

उमरान ने रफ्तार के साथ लाइन-लेंथ भी सुधारी

उमरान को इस साल मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपये में रीटेन किया था और उन्होंने अपनी तूफानी गेंदबाजी से टीम के इस फैसले को सही साबित किया है. वो सीजन में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2021 में डेब्यू किया था.

IPL 2022: विराट कोहली के सामने घुटने पर बैठे जीत के हीरो तेवतिया, निशाने पर पूर्व कप्‍तान

9 साल तक क्रिकेट के लिए नहीं देखी घर की शक्‍ल, माता-पिता की भी न सुनी, अब IPL में किया शानदार डेब्यू

पिछले सीजन में वो भले ही उतने विकेट नहीं ले पाए थे. लेकिन अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया था. इसी वजह से सेलेक्टर्स ने उन्हें पिछले साल टी20 विश्व कप में बतौर नेट बॉलर टीम इंडिया से जोड़ा था. उमरान को उसका फायदा मिला और आईपीएल 2022 में वो सिर्फ रफ्तार ही नहीं, बल्कि सटीक लाइन लेंथ से भी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं.

Tags: IPL 2022, Ms dhoni, SRH vs CSK, Umran Malik



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: