किसान पुत्र

IPL 2022: टीम इंडिया में नजरअंदाज, KKR से बाहर…कैसे कुलदीप यादव की वापसी में DC ने की मदद?


मुंबई. कुलदीप यादव आईपीएल 2022 के सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से खेलते हुए कुलदीप ने अभी तक 17 विकेट ले लिए हैं. कुलदीप के करियर में एक दौर ऐसा भी आया था कि वो चोट से जूझ रहे थे. नेशनल टीम मैनेजमेंट ने भी उन्‍हें ज्‍यादातर समय बाहर ही बैठाकर रखा . कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी उन्‍हें प्राथमिकता नहीं दी. ऐसे समय में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उन्‍हें अपने साथ जोड़ा और न सिर्फ जोड़ा, उनका पुराना आत्‍मविश्‍वास हासिल करने में भी मदद की.

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने बताया कि टीम ने कुलदीप की वापसी में कैसे मदद की. पोंटिंग ने बताया कि कुलदीप यादव जैसे असाधारण प्रतिभा के धनी खिलाड़ी को आगे बढ़ाने के लिये ‘सकारात्मक माहौल’ की जरूरत होती है, जिसमें ढेर सारा प्यार और उचित देखरेख शामिल हो और दिल्ली की टीम ने उन्हें ये मुहैया कराया.

ऑपरेशन के कारण नहीं खेल पाए थे पिछला आईपीएल

कुलदीप घुटने के ऑपरेशन के कारण पिछला आईपीएल नहीं खेल पाये थे. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि नीलामी में हम जिन खिलाड़ियों को चुनना चाहते थे, कुलदीप उनमें से एक थे.

9 साल तक क्रिकेट के लिए नहीं देखी घर की शक्‍ल, माता-पिता की भी न सुनी, अब IPL में किया शानदार डेब्यू

IPL 2022 के सबसे तेज गेंदबाज की पसंदीदा खिलाड़ी से होगी टक्कर, बताई- स्टार को लेकर दिली ख्वाहिश

हमने उन्‍हें ढेर सारा प्यार दिया और पूरा ध्यान रखा. जब अधिकतर फ्रेंचाइजी टीम ऑपरेशन के बाद उनके प्रदर्शन को लेकर आशंकित थी, तब दिल्ली ने उन्हें खरीदा. इस स्पिनर ने भी अब तक शानदार गेंदबाजी करके टीम प्रबंधन के फैसले को सही ठहराया है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kuldeep Yadav



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: