किसान पुत्र

IPL 2022: KKR vs RR मैच में क्या बारिश से पड़ेगा खलल? जानिए पिच से किसे मिलेगी मदद


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के 47वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी. कोलकाता की टीम पिछले 5 मैच हारी है और प्लेऑफ की अपनी उम्मीद को बरकरार रखने के लिए उसे राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज करना होगी. केकेआर ने अब तक खेले 9 में से 3 मैच ही जीते हैं पॉइंट्स टेबल में टीम 8वें स्थान पर है. दूसरी तरफ, राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन इस सीजन में शानदार रहा है. टीम ने पिछले 5 मुकाबलों में से 3 में जीत दर्ज की है और अंक तालिका में 9 मैच में 6 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है.

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में इस सीजन में अब तक 3-3 मुकाबले खेले हैं. इस मैदान पर कोलकाता ने जो 3 मैच खेले हैं, उसमें से 2 जीते हैं. केकेआर ने इस मैदान पर पिछला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. राजस्थान रॉयल्स ने भी इस मैदान पर 3 में से 2 मैच जीते हैं.

राजस्थान का इस मैदान पर पिछला मुकाबला दिल्ली से था. तब संजू सैमसन की अगुवाई वाली इस टीम ने 222 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था और दिल्ली को 15 रन से शिकस्त दी थी. यानी इस मैदान पर दोनों ही टीम का हार-जीत का रिकॉर्ड एक सा है. इस मैच के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, यह आपको बताते हैं?

कैसा रहेगा पिच का मिजाज?

आईपीएल 2022 में मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में अब तक 12 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से 6 में रन चेज करने वाली और बाकी 6 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. इस पर गेंदबाजों को अतिरिक्त उछाल मिलता है. इसी उछाल के कारण गेंद बल्ले पर भी अच्छे से आती है और बल्लेबाजों के लिए शॉट्स खेलना आसान होता है. यहां पिछला मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला गया था, जिसमें लखनऊ ने पहले खेलते हुए 195 रन बनाए थे और दिल्ली जीत से बस 6 रन दूर रह गई थी. इससे अंदाजा लग जाता है कि पिच बल्लेबाजी के लिए कितनी अच्छी है.

IPL 2022: ‘मुझे येलो जर्सी में आप देखेंगे लेकिन’…धोनी ने भविष्य में IPL खेलने को लेकर बोली बड़ी बात

IPL 2022: उमरान मलिक की तेज रफ्तार गेंदों से कैसे बचे बल्‍लेबाज? सुनील गावस्‍कर ने दी मजेदार सलाह

मौसम का मिजाज कैसा रहेगा?

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबला शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. हालांकि, खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ सकता है. एक्यूवेदर के मुताबिक, दिन में मुंबई का तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है, जो शाम को घटकर 29 डिग्री तक आ जाएगा. खिलाड़ियों को उमस से जूझना पड़ सकता है. क्योंकि शाम के वक्त बादल छाए रह सकते हैं और आर्द्रता भी 70 फीसदी तक रहेगी. हवा भी 21 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है. रात का मुकाबला है. ऐसे में ओस का असर हो सकता है. इसलिए टॉस जीतने वाला कप्तान रन चेज करना पसंद कर सकता है.

Tags: IPL 2022, KKR vs RR, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals, Wankhede stadium



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: