किसान पुत्र

PCB ने फ्रेंचाइजी से बात किए बिना ही शेड्यूल फाइनल किया, जानें कब से शुरू होगा टूर्नामेंट?


 नई दिल्ली. पाकिस्तान सुपर लीग का 8वां सीजन फरवरी, 2023 में खेला जाएगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसका शेड्यूल फाइनल कर लिया है. इसके मुताबिक, अगले साल 15 फरवरी से 31 मार्च के बीच पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन होगा. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शेड्यूल फाइनल करने से पहले पीसीबी ने इस बारे में फ्रेंचाइजी से बात नहीं की है. शेड्यूल के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट के वेन्यू भी तय कर दिए हैं. पीएसएल का 8वें सीजन के मुकाबले चार शहरों कराची, लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी में खेले जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान सुपर लीग से पहले न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज की टीम जनवरी 2023 में पाकिस्तान का दौरा करेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान सुपर लीग के 8वें सीजन में 6 फ्रेंचाइजी ही हिस्सा लेंगी. पिछले साल लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तांस को हराकर पीएसएल का खिताब जीता था. फाइनल में लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट में 180 रन बनाए थे. जवाब में मुल्तान की टीम 19.3 ओवर में 138 रन ही बना सकी. इस तरह लाहौर ने 42 रन मैच जीत लिया था. डिफेंडिंग चैम्पियन लाहौर पिछले साल के प्रदर्शन को इस सीजन में भी दोहराना चाहेगी और उसकी लगातार दूसरे साल खिताब जीतने पर नजर होगी.

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद मुश्किल में, स्‍टार गेंदबाज के हाथ में फिर से लगी चोट, अगला मैच खेलना मुश्किल

IPL: सीएसके के गेंदबाज ने फाइनल ओवर में फेंकी वाइड, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खोया आपा – Video

पीएसएल का सातवां सीजन पूरी तरह पाकिस्तान में ही खेला गया था. इसमें लाहौर और कराची सभी 34 मैचों की मेजबानी करने वाले दो शहर थे. लेकिन, इस बार मुकाबले 4 शहरों में हो सकते हैं. पिछले साल लीग के सफल आयोजन से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मालामाल हो गया था. पीएसएल-7 का मुनाफा बढ़कर 71 फीसदी हो गया था, जो 2016 में लीग के शुरू होने के बाद सबसे अधिक है. हर फ्रेंचाइजी को करीब 900 मिलियन पाकिस्तानी रुपये की कमाई हुई थी.

Tags: Pakistan, Pakistan super league, Pcb, PSL



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: