किसान पुत्र

कायरन पोलार्ड की जगह युवा को मिली वेस्टइंडीज टीम की कमान, टी20 में जड़ चुका है 300 छक्के


बारबाडोस. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को वेस्टइंडीज का टी20 और वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. दिग्गज खिला़ड़ी और पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने पिछले दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. पूरन टी20 के आक्रामक बल्लेबाजों से एक हैं. वे 300 से अधिक छक्के लगा चुके हैं. उनकी नियुक्ति टीम के लिए बेहद अहम है. अक्टूबर-नवंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. टीम ने सबसे अधिक 2 बार वर्ल्ड का खिताब जीता है. वहीं अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है. हालांकि विंडीज टीम का प्रदर्शन वनडे में अच्छा नहीं रहा है. शाई होप को वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के डायरेक्टर जिमी एडम्स ने कहा कि निकोलस के पास अच्छा अनुभव है. ऐसे में वे टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं. सेलेक्टर्स पैनल का मानना है कि वे खिलाड़ी के तौर पर परिपक्व हो चुके हैं. पूरन ने कप्तान बनने के बाद कहा कि मैं कप्तान बनाए जाने के बाद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चलने जा रहा हूं. यह मेरे लिए एक बड़ी भूमिका है.

कप्तान बनना बड़ी बात

26 साल के निकोलस पूरन ने कहा कि कप्तान बनना वास्तव में मेरे करियर के लिए बड़ी और सम्मान की बात है. मैं टीम के प्रदर्शन को आगे ले जाने की कोशिश करूंगा. पूरन अभी आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हैं. वे वेस्टइंडीज की ओर से 37 वनडे के मुकाबले खेल चुके हैं. 40 की औसत से 1121 रन बनाए हैं. एक शतक और 8 अर्धशतक लगाया है. उनका स्ट्राइक रेट 99 का है. वहीं टी20 इंटरनेशनल के 57 मैच में वे 28 की औसत से 1193 रन बना चुके हैं. 8 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 129 का है.

IPL 2022: शाहरुख खान को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कही बड़ी बात, बाेले- खिलाड़ियों के साथ…

IPL 2022: आईपीएल का फाइनल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में, कोलकाता को मिली 2 नॉकआउट मैच की मेजबानी

निकोलस पूरन का ओवरऑल टी20 का रिकॉर्ड बेहद ही अच्छा है. वे 226 मैच में 26 की औसत से 4474 रन बना चुके हैं. एक शतक और 24 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 142 का है. 306 छक्के जड़ हैं.

Tags: Cwi, Kieron Pollard, Nicholas Pooran, West indies



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: