किसान पुत्र

IPL 2022: एमएस धोनी RCB के खिलाफ मैच में हासिल करेंगे खास उपलब्धि, यह रिकॉर्ड बनाने वाले होंगे दूसरे खिलाड़ी


पुणे. एमएस धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनने के बाद टीम जीत की राह पर लौट आई है. 1 मई को पुणे में खेले गए मैच में सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराया. आज इसी मैदान पर धोनी की टीम रॉयल चलैंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. सीएसके को अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखने के लिए मैच जीतना होगा. आरसीबी के खिलाफ होने वाला यह मुकाबला चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए खास है. वह इस मैच में व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करेंगे.

एमएस धोनी आज चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां आईपीएल मैच खेलेंगे. वह एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 या उससे अधिक मैच खेलने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले विराट कोहली एक टीम के लिए 200 या उससे अधिक मैच खेल चुके हैं. विराट ने आरसीबी के लिए अब तक 217 मुकाबले खेले हैं. आईपीएल में एक टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है.

कप्तान के तौर पर 302वां मैच

एमएस धोनी टी-20 कप्तान के तौर पर आज अपना 302वां मैच खेलेंगे. वह कप्तान के रूप में अब तक 5994 टी-20 रन बना चुके हैं. अगर आज वह 6 रन और बनाते हैं तो धोनी कप्तान के रूप में 6 हजार रन पूरे कर लेंगे. यह रिकॉर्ड बनाने वाले वह दूसरे कप्तान होंगे. विराट कोहली ने 190 टी-20 मैचों में कप्तानी करते हुए 6451 रन बनाए हैं. वह टी-20 क्रिेकेट में पांच शतक और 48 भी अर्धशतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें
IPL 2022: लिविंगस्टोन ने आईपीएल का सबसे लंबा छक्का मारा, राशिद चेक करने लगे बैट, खेल चुके हैं 350 रन की पारी

IPL: हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी और मिली हार, बाद में किया अपने फैसले का बचाव

RCB धोनी की पसंदीदा विपक्षी टीम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर धोनी की पसंदीदा विपक्षी टीम रही है. वह आरसीबी के खिलाफ अब तक 836 रन बना चुके हैं. इसके अलावा धोनी ने बैंगलोर के खिलाफ 46 छक्के लगाए हैं. अगर धोनी आज के मुकाबले में बैंगलोर के खिलाफ 4 छक्के लगाते हैं तो वह आईपीएल में किसी भी टीम के खिलाफ 50 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rcb, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: