किसान पुत्र

IPL 2022: CSK की टीम से बाहर होने वाले खिलाड़ी से टिप्‍स लेते हैं मुकेश चौधरी, 4 विकेट लेकर किया था कमाल


नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के पेसर मुकेश चौधरी अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते सुर्खियों में हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक शानदार बॉलिंग की है. मुकेश के पास नई गेंद को स्विंग कराने की कला है जो उनके बॉलिंग अटैक को और घातक बनाती है. यह सही है कि वह कम अनुभव के चलते महंगे साबित हुए हैं. लेकिन सीएसके के कप्तान ने जब उन्हें गेंद थमाई तो उन्होंने निराश नहीं किया. पिछले मैच में मुकेश चौधरी ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट लिए थे. आईपीएल के मौजूदा सत्र में वह इतनी बेहतरीन बॉलिंग कैसे कर रहे हैं. इसका खुलासा खुद मुकेश चौधरी ने किया है.

अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए मुकेश चौधरी ने कहा, दीपक चाहर ने पिछले कुछ समय से सीएसके के लिए शानदार गेंदबाजी की है. वह एक अद्भुत गेंदबाज हैं. मैं लगातार उनके संपर्क में हूं. उन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया है. दीपक ने मुझे बताया कि कैसे परिस्थितियों का विश्लेषण करके गेंदबाजी करनी है. मुकेश ने आगे कहा कि टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में जब मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो दीपक चाहर ने मुझे फोन पर टिप्स दिए थे.

दीपक ने बताई कमी

बातचीत के दौरान मुकेश चौधरी ने आगे कहा, दीपक चाहर ने मुझे बताया कि मेरी कमी क्या है और उसे मैं कैसे दूर कर सकता हूं. इसके बाद मैंने अपनी कमी पर काम किया और मुझे रिजल्ट मिलने शुरू हो गए. मुकेश बीते सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स के नेट बॉलर थे. उनकी गेंदबाजी क्षमता को देखते हुए सीएसके ने इस बार उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी. उसके बाद से मुकेश लगातार धुआंधार गेंदबाजी कर रहे हैं. मुकेश के मुताबिक दीपक ने मुझसे एमएस धोनी के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा था.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: एमएस धोनी RCB के खिलाफ मैच में हासिल करेंगे खास उपलब्धि, यह रिकॉर्ड बनाने वाले होंगे दूसरे खिलाड़ी

IPL 2022: लिविंगस्टोन ने आईपीएल का सबसे लंबा छक्का मारा, राशिद चेक करने लगे बैट, खेल चुके हैं 350 रन की पारी

IPL 2022 में मुकेश चौधरी

1 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले में मुकेश चौधरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए 46 रन देकर 4 विकेट लिए थे. उनकी इस बॉलिंग के चलते सीएसके ने सनराइजर्स को 13 रनों से हराया था. दीपक चाहर के टिप्स के चलते मुकेश ने सीएसके के लिए अब तक बढ़िया बॉलिंग की है. वह आईपीएल 2022 में अब तक 8 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं.

Tags: Chennai super kings, Deepak chahar, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: