किसान पुत्र

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने टीम की टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों पर उठाए सवाल, कहा- हम काफी पीछे


लाहौर. मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) का मानना है कि पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी तैयार नहीं है. टीम की बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी में अभी कमजोरी दिख रही है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में होने है. पिछले साल यूएई में हुए टूर्नामेंट में हालांकि उसका प्रदर्शन अच्छा रहा था और टीम सेमीफाइनल तक में पहुंची थी. हालांकि उसे यहां ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. बाद में कंगारू टीम ने पहली बार वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा भी किया था. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई वाली पाक टीम ने भारत को लीग राउंड में 10 विकेट से मात दी थी. वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम पहली बार भारतीय टीम को हराने में सफल हुई थी.

ARY News से बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने कहा, मैं उम्मीद और प्रार्थना करता हूं कि पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करे. लेकिन मेरे हिसाब से अभी टीम में ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों को देखते हुए काफी कमी है. उन्हाेंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. मेरे हिसाब से हमारा मिडिल ऑर्डर भी अभी सही नहीं है. गेंदबाजी की बात करें तो सिर्फ शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन उन्हें भी वहां की परिस्थितियों के बारे में अधिक समझ नहीं है. इसलिए मेरे हिसाब से टीम को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

खिलाड़ियों को मिले पर्याप्त मौके

उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी सलाह दी. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टीम का अच्छा संयोजन बनाना चाहिए और अगले 5-6 से महीने में टीम बना लेनी चाहिए. जिन खिलाड़ियों को इस मेगा इवेंट में भेजे जाने के बारे में फैसला कर लिया गया है, उन्हें पर्याप्त मौके दिए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि टीम में जगह पक्की करने वाले खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में रखा जाना चाहिए. इससे खिलाड़ियों के अंदर आत्मविश्वास आएगा.

शाहीन अफरीदी ने उखाड़ दिए स्टंप, चेतेश्वर पुजारा की टीम का बल्लेबाज देखता रह गया, VIDEO

IPL 2022: पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा- विराट कोहली हैं आउट ऑफ फाॅर्म, सहवाग ने भी बताई बड़ी कमी

41 साल के पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को पिछले वर्ल्ड कप में टीम में शामिल किया गया था. हालांकि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. अपने संन्यास के बारे में उन्हाेंने कहा कि मैंने हमेशा पाकिस्तान की सेवा की है और सम्मान हासिल करने के लिए क्रिकेट खेला है. मैंने फैसला किया है यह सम्मानजनक तरीके से क्रिकेट से हटने का सही समय है. हफीज ने कहा कि मैं उन खिलाड़ियों को मौका देना चाहता हूं, जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

Tags: Australia, Babar Azam, Mohammad hafeez, Pakistan, Pcb, T20 World Cup



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: