किसान पुत्र

DC vs SRH: वॉर्नर ने अपनी ही टीम के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचाया


मुंबई. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल 2022 का अपना चौथा अर्धशतक जड़ा. टी20 लीग के एक मुकाबले में (DC vs SRH) दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 207 रन बनाए हैं. वॉर्नर ने गुरुवार को अपनी पुरानी टीम के खिलाफ आक्रामक पारी खेली. यह उनका टी20 का 89वां अर्धशतक है. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने सबसे अधिक 88 अर्धशतक जड़े थे. दिल्ली को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना महत्वपूर्ण है. इससे पहले खेले गए 9 मैच में टीम सिर्फ 4 में ही जीत दर्ज सकी है. 5 में उसे हार मिली है. टीम अभी टेबल में 7वें नंबर पर है.

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियसमन ने एक और टॉस जीता. उन्होंने गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही. मनदीप सिंह पहले ओवर में शून्य रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. मिचेल मार्श भी असफल रहे. वे 7 गेंद पर 10 रन बनाकर तेज गेंदबाज सीन एबॉट का शिकार हुए. कप्तान ऋषभ पंत ने आक्रामक पारी खेली, लेकिन वे अपना सीजन का पहला अर्धशतक नहीं लगा सके. पंत ने लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल की लगातार 3 गेंद पर 3 छक्के जड़े. वे 16 गेंद पर 26 रन बनाकर गोपाल का ही शिकार हुए.

वॉर्नर और पॉवेल की बड़ी साझेदारी

दिल्ली ने 85 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद डेविड वॉर्नर और राेवमैन पॉवेल ने शतकीय साझेदारी करके टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया. वॉर्नर ने 34 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. यह उनका आईपीएल का 54वां अर्धशतक है. 15 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट पर 137 रन था. यानी टीम ने अंतिम 5 ओवर में 70 रन बनाए. पॉवेल ने आक्रामक खेल दिखाया.

DC vs SRH: वॉर्नर ने पहले टीम को चैंपियन बनाया, अब उसी के खिलाफ निकाली भड़ास! खेली आक्रामक पारी

DC vs SRH: दिल्ली और हैदराबाद ने प्लेइंग-11 में 7 बदलाव किए, शॉ से लेकर नटराजन तक हुए बाहर

पॉवेल ने 17वें ओवर में एबॉट की लगातार 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़े. हालांकि अंतिम के ओवरों में वॉर्नर थोड़ा धीमे दिखे. 18वें ओवर में कार्तिक त्यागी ने सिर्फ 9 रन दिए. वॉर्नर 3 गेंद पर सिर्फ एक रन बना सके. भुवनेश्वर के 19वें ओवर में 14 रन बने. वॉर्नर ने ओवर में 3 चौके जड़े. पॉवेल ने पहली गेंद पर छक्का और 30 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 6 छक्के लगाए. दूसरी गेंद पर रन नहीं बना. तीसरी गेंद पर चौका जड़ा. चौथी गेंद पर भी चौका लगाया. 5वीं गेंद पर चौका लगाया. छठी गेंद पर एक रन बना. वॉर्नर 58 गेंद पर 92 रन बनाकर नाबाद रहे. 12 चौका और 3 चौका छक्का लगाया. वहीं पॉवेल 35 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट नहीं हुए. 3 चौके और 6 छक्के लगाए. दोनों ने 11 ओवर में नाबाद 122 रन की साझेदारी की. उमरान ने 4 ओवर में सबसे अधिक 52 रन दिए.

Tags: Chris gayle, David warner, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Rishabh Pant, Sunrisers Hyderabad



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: