किसान पुत्र

IPL 2022: डेविड वॉर्नर ने हैदराबाद की हार के बाद अपने ‘पुराने’ कप्तान के लिए लिखी दिल छूने वाली बात


नई दिल्ली. डेविड वॉर्नर की नाबाद 92 रन की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 2016 की चैम्पियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में 21 रन से हराया. वॉर्नर की इस पारी को हैदराबाद के खिलाफ उनके बदले के रूप में देखा जा रहा है. पिछले सीजन तक वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद में थे. लेकिन टीम मैनेजमेंट से अनबन के चलते पहले उनकी कप्तानी गई और फिर उन्हें प्लेइंग-11 से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसके बाद से ही यह साफ हो गया था कि वॉर्नर आईपीएल 2022 में इस टीम की तरफ से नहीं खेलेंगे. इस साल मेगा ऑक्शन में इस बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा और वॉर्नर ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ 92 रन की पारी खेलकर दिल्ली के इस फैसले को सही साबित कर दिया.

वॉर्नर का सनराइजर्स हैदराबाद से सालों पुराना रिश्ता भले ही कड़वाहट के साथ खत्म हुआ लेकिन टीम के खिलाड़ियों से उनकी दोस्ती आज भी गहरी है. हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद अपने पूर्व साथी और कप्तान केन विलियमसन के साथ अपनी सेल्फी के साथ एक इमोशनल पोस्ट शेयर की. वॉर्नर ने लिखा, ‘मैं आपको मिस कर रहा हूं भाई…’ वॉर्नर के इस पोस्ट पर सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व खिलाड़ी राशिद खान ने भी रिएक्शन दिया. उन्होंने भी लिखा, “मैं भी मिस कर रहा हूं.”

दिल्ली कैपिटल्स ने भी इन दोनों खिलाड़ियों का एक वीडियो शेयर किया. इसमें दोनों सेल्फी लेते नजर आए. इसके साथ दिल्ली कैपिटल्स ने कैप्शन लिखा- “क्रिकेट मैदान पर चीजें जो आप देखना पसंद करेंगे.”

पॉवेल-वॉर्नर की जोड़ी हैदराबाद पर पड़ी भारी

हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह और तीन नंबर पर खेलने उतरे मिचेल मार्श के विकेट जल्दी गंवा दिए थे. इसके बाद वॉर्नर ने दिल्ली की पारी को संभाला और रोवमैन पॉवेल के साथ चौथी विकेट के लिए नाबाद 122 रन जोड़े. वॉर्नर ने 58 गेंद में नाबाद 92 और पॉवेल ने 35 गेंद में 67 रन ठोके. पॉवेल ने अपनी पारी में 6 छक्के और 3 चौके उड़ाए. पॉवेल-वॉर्नर की साझेदारी की बदौलत दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 207 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. हैदराबाद की टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा जल्दी आउट हो गए.

इसके बाद निकोलस पूरन (62) और एडेन मार्करम (42) की पारी भी टीम के काम नहीं आई और हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन ही बना सकी और मुकाबला 21 रन से हार गई.

मैं थोड़ा थक गया था… अब मेरी उम्र हो रही है, जानिए डेविड वॉर्नर ने क्यों कहा ऐसा

कौन हैं ट्रिस्टन स्टब्स? जिन्हें मुंबई इंडियंस ने बीच टूर्नामेंट में जोड़ा… क्या इस सीजन मिलेगा IPL में डेब्यू का मौका?

हैदराबाद के खिलाड़ियों के साथ मस्ती करते दिखे वॉर्नर

वॉर्नर को नाबाद 92 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद वो अपनी पुरानी टीम यानी हैदराबाद के खिलाड़ियों के साथ मजाक करते नजर आए. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ अपनी इस पारी को लेकर कहा,”मुझे अतिरिक्त प्रेरणा की जरूरत नहीं थी (SRH के खिलाफ खेलते हुए). हमने देखा है कि अतीत में क्या हुआ है? जीत हासिल करना अच्छा था.”

Tags: Cricket news, David warner, DC vs SRH, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: