किसान पुत्र

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बोले- विराट कोहली आसानी से सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने वाले थे लेकिन…


नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को शतक लगाए लंबा अरसा बीत चुका है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट ने साल 2019 में आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार दो शतक लगाए थे. उसके बाद उसी साल नंबर में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए डे/नाइट टेस्ट में उन्होंने सेंचुरी लगाई. लेकिन उसके बाद से वह इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने में नाकाम रहे हैं. वनडे में विराट 43 शतक लगा चुके हैं. बीते 32 महीनों से उन्हें शतक का इंतजार है. पाकिस्तान के पू्र्व कप्तान राशिद लतीफ का मानना है कि विराट कोहली पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड आसानी से तोड़ने वाले थे. लेकिन उनकी खराब फॉर्म के चलते यह मुश्किल हो गया.

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल कॉट बिहाइंड में बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रशीद लतीफ ने कहा, “प्रत्येक खिलाड़ी के करियर में इस तरह का उतार चढ़ाव आता है. कोई इससे जल्दी बाहर आ जाता है तो किसी को वक्त लगता है. विराट जैसे खिलाड़ियों पर ज्यादा दबाव होता है क्योंकि वे आकर्षण का केंद्र होते हैं. रवि शास्त्री समेत कई लोगों ने उन्हें आराम का सुझाव दिया है लेकिन विराट कोहली जानते हैं, जब वह फॉर्म में होते थे तो ढेरों रन बनाते थे. विराट आसानी से सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने वाले थे, लेकिन खराब फॉर्म ने मुश्किल कर दिया.”

कोहली की खराब फॉर्म चरम पर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का मानना है, ”जब विराट कोहली शतक दर शतक लगा रहे थे तो वह अपनी अच्छी फॉर्म के चरम पर थे. लेकिन अब वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं तो इसमें भी चरम पर हैं.” उन्होंने आगे कहा “एक वक्त लग रहा था कि वह सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड आसानी से तोड़ देंगे. क्योंकि उन्होंने इतने शतक लगाए हैं. लेकिन फॉर्म की गिरावट ने इसे कठिन बना दिया है.”

यह भी पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर ‘हिटमैन’ के बराबर पहुंचे डेविड वॉर्नर, खतरे में गेल और डिविलियर्स के रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, तूफानी गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

हॉफ सेंचुरी से बढ़ेगा आत्मविश्वास

पिछले शनिवार को आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने 58 रनों की पारी खेली थी. राशिद लतीफ का मानना है इस पारी से विराट और उनके फैंस का आत्मविश्वास बढ़ेगा. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 9 रनों की पारी खेलने से पहले विराट लगातार दो मैचों में गोल्डन डक पर आउट हुए थे. लेकिन गुजरात टाइटंस के विरुद्ध खेली गई पारी के बाद उनकी बल्लेबाजी में कुछ सुधार आया है.

रशीद लतीफ ने कहा, “विराट को इस मुश्किल दौर से बाहर आना होगा. सभी को उन पर भरोसा है और वह वापस आ जाएंगे. उन्हें जिस दिन एहसास होगा वह ऐसा करना शुरू कर देंगे. गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने ऐसा करना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए थे.”

Tags: Indian Cricket Team, IPL 2022, Sachin tendulkar, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: