किसान पुत्र

IPL 2022: शुभमन गिल का टोटका, साथी खिलाड़ी के बल्ले से ज्यादा रन बनाने का था भरोसा


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात ने अब तक 8 मैच जीते हैं. टीम को कुछ मैच जिताने में शुभमन गिल का खासा योगदान रहा. यह टीम आईपीएल में पहली बार खेल रही है. गुजरात टाइटंस की टीम प्लेऑफ में एंट्री करने से सिर्फ एक जीत दूर है. इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में आज हार्दिक पंड्या की टीम का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा. इस मैच से पहले गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर दिलचस्प खुलासा किया है. उनका कहना है कि वह बैटिंग को लेकर अंधविश्वास पर भरोसा करते थे.

उन्होंने गुजरात टाइटंस के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए जयंत यादव से कहा, “मैं बचपन में डोमेस्टिक क्रिकेट में सीनियर खिलाड़ी गुरकीरत सिंह मान की बैटिंग की नकल किया करता था. मैं अक्सर उनके बल्ले का इस्तेमाल करता था. मेरा अंधविश्वास पर भरोसा था. मैंने सोचा था अगर मैं उनके बल्ले का इस्तेमाल करता हूं तो मैं भी रन बना सकता हूं.” वहीं गुरकीरत सिंह ने हंसते हुए कहा “अब चीजें बदल गई हैं, अब मैं रन बनाने के लिए शुभमन के बल्ले का इस्तेमाल करता हूं”. गुरकीरत भी उस चर्चा का हिस्सा थे. शुभमन और गुरकीरत सिंह मान डोमेस्टिक क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

गुजरात टाइटंस का हिस्सा

आईपीएल 2022 में शुभमन गिल, गुरकीरत सिंह मान और जयंत यादव गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा हैं. जहां शुभमन मौजूदा सत्र में गुजरात के लिए लगातार खेल रहे हैं वहीं गुरकीरत और जयंत को टाइटंस के लिए डेब्यू करना बाकी है. हालांकि 15वें सत्र में शुभमन की कमजोरी यह रही कि वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में ज्यादा नहीं बदल पाए. आईपीएल 2022 में उनका बेस्ट स्कोर 96 रन रहा. वह अब तक 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. इस सीजन में उन्होंने 10 मैचों में 269 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर ‘हिटमैन’ के बराबर पहुंचे डेविड वॉर्नर, खतरे में गेल और डिविलियर्स के रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, तूफानी गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

गुजरात टाइटंस टॉप

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस ने बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. हार्दिक पंड्या की टीम ने टूर्नामेंट में बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटाई है. गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में 10 मैच खेले हैं जिनमें 8 जीते और 2 हारे हैं. 16 अंको के साथ टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर है. उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ एक जीत की दरकार है. अगर आज मुंबई के खिलाफ गुजरात की टीम जीत दर्ज करती है तो वह अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर लेगी.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Jayant Yadav, Shubman gill



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: