किसान पुत्र

‘वॉर्नर प्रैक्टिस से ज्यादा पार्टी करते थे, झगड़े के कारण टीम से कर किया था बाहर’, सहवाग का बड़ा खुलासा


नई दिल्ली. वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 1999 में डेब्यू किया और 15 साल वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेले. इस दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ पारी की शुरुआत करने से लेकर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने तक, उन्होंने कई दिग्गजों के साथ टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम शेयर किया. भारतीय टीम के बाहर, सहवाग ने इंडियन प्रीमियर लीग में दुनिया के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के साथ भी ड्रेसिंग रूम साझा किया. वो पहले दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और फिर किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के कप्तान रहे.

सहवाग आईपीएल के दूसरे सीजन यानी 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के कप्तान रहे थे. उन्होंने इस टीम के कप्तान के रूप में डेविड वॉर्नर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. वॉर्नर तब पहली बार आईपीएल खेल रहे थे और दिल्ली टीम का हिस्सा थे. लेकिन उन्हें अनुशासन में रखना बेहद मुश्किल चुनौती थी. सहवाग ने बताया कि उन दिनों कैसे एक कप्तान के रूप में उनके लिए वॉर्नर को मैनेज करना मुश्किल होता था. क्योंकि वो ड्रेसिंग रूम में भी खिलाड़ियों से भिड़ जाते थे. वॉर्नर के बर्ताव के कारण टीम मैनेजमेंट को उन्हें मजबूर होकर वापस तक भेजना पड़ा था.

वॉर्नर प्रैक्टिस से ज्यादा पार्टी करते थे: सहवाग
सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “मैंने भी कई खिलाड़ियों पर अपनी भड़ास निकाली है और डेविड वॉर्नर उनमें से एक थे. क्योंकि, जब वो टीम में नए-नए शामिल हुए थे तो प्रैक्टिस करने या मैच खेलने से ज्यादा जोर उनका पार्टी करने पर था. पहले ही साल, उनका कई खिलाड़ियों से झगड़ा हो गया, तो हमने आखिरी दो मुकाबलों से उन्हें हटा दिया. कई बार ऐसा होता है कि आप किसी को सबक सिखाने के लिए कुछ करते हैं. वो नए थे, ऐसे में उन्हें यह दिखाना जरूरी था कि वो अकेले ही टीम के लिए जरूरी नहीं है, बाकी खिलाड़ियों की भी अहमियत है. कई दूसरे खिलाड़ी भी हैं जो खेल सकते हैं और टीम को मैच भी जिता सकते हैं और ऐसा ही हुआ. हमने वॉर्नर को टीम से बाहर ही रखा और हम जीते भी.”

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ एक पारी में झटके थे 10 विकेट, अब जर्सी करेंगे नीलाम, वजह जानकर करेंगे सलाम

स्टोक्स ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, ठोका तूफानी शतक, लगातार 6 छक्कों का रिकॉर्ड बनाने से चूके, VIDEO

वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के टॉप स्कोरर
पिछले साल, वॉर्नर को विवादास्पद तरीके से सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटा दिया गया और वो प्लेइंग-XI से भी बाहर कर दिए गए. जबकि उनकी कप्तानी में 2016 में हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब जीता था. इस साल फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन में इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. दिल्ली का यह दांव काम करता दिख रहा है. वॉर्नर ने इस सीजन में खेले 8 मैच में 356 रन ठोके हैं. इसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं और इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में वो चौथे स्थान पर हैं.

Tags: David warner, IPL 2022, Virender sehwag



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: