किसान पुत्र

‘वो सस्ती लोकप्रियता और पैसे के लिए आरोप लगा रहा’, ‘छोटे भाई’ कनेरिया पर अफरीदी का पलटवार


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने लेग स्पिनर दानिश कनेरिया के उन पर लगाए आरोपों को लेकर दावा किया है वो ऐसा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने और पैसे के लिए कर रहे हैं. कनेरिया ने हाल ही में भारतीय न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में अफरीदी पर धार्मिक आधार पर भेदभाव के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि अफरीदी उनके साथ सिर्फ इसलिए बुरा बर्ताव करते थे. क्योंकि वह एक हिंदू होकर पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेट खेलते थे.

कनेरिया ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में शोएब अख्तर का नाम लेकर कहा था, “पाकिस्तान टीम में वो पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने मेरे साथ हो रहे बुरे बर्ताव पर सार्वजनिक तौर पर बात की थी. हालांकि, बाद में चौतरफा दबाव के कारण उन्होंने भी इस मसले पर अपनी बात रखना बंद कर दी. लेकिन यह सच है कि मेरे साथ अफरीरी की कप्तानी में ऐसा हुआ. उन्होंने हमेशा मुझे परेशान किया. हम एक ही विभाग की तरफ से खेला करते थे. वह जानबूझकर मुझे बेंच पर बैठाकर रखते थे और वनडे टूर्नामेंट नहीं खेलने देते थे.”

अफरीदी को मुझसे जलन थी: कनेरिया
पूर्व लेग स्पिनर ने इस इंटरव्यू में आगे कहा,”अफरीदी इकलौते इंसान थे, जो बाकी खिलाड़ियों को मेरे खिलाफ भड़काते थे. मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा था और वह मुझसे जलते थे. मुझे गर्व है कि मैं पाकिस्तान के लिए खेला. मैं इसका शुक्रगुजार हूं.”

15-20 साल कनेरिया क्यों चुप रहे: अफरीदी
कनेरिया के सनसनीखेज आरोपों के एक हफ्ते बाद अफरीदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी और पूर्व लेग स्पिनर के भारतीय मीडिया को इंटरव्यू देने पर सवाल उठाए. अफरीदी ने news.com.pk. से बातचीत में कहा,”जो व्यक्ति यह सब कह रहा है, उसका अपना चरित्र देखो. वह मुझ पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने और पैसा कमाने के इरादे से इस तरह के आरोप लगा रहा है. कनेरिया मेरे छोटे भाई की तरह थे और मैं उनके साथ कई सालों तक डिपार्टमेंटल क्रिकेट भी खेलता रहा.”

अफरीदी ने कनेरिया के आरोपों की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर 15-20 साल बाद ही क्यों कनेरिया को यह सारी बातें याद आई.

‘मैं खराब था तो PCB से कनेरिया ने क्यों शिकायत नहीं की?’
अफरीदी ने आगे कहा, “कनेरिया के चरित्र के बारे में हर कोई जानता है. अगर मेरा रवैया खराब था, तो उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड या जिस विभाग के लिए खेल रहे थे, उससे शिकायत क्यों नहीं की? वह हमारे दुश्मन देश को इंटरव्यू दे रहे हैं, जो धार्मिक भावनाओं को भड़का सकते हैं.” अफरीदी के पलटवार पर अब तक कनेरिया की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

रात में फैक्ट्री में मजदूरी, दिन में क्रिकेट…10 रुपये बचाने के लिए मीलों पैदल चले, तब जाकर कार्तिकेय का सपना हुआ पूरा

IPL 2022: आईपीएल के प्लेऑफ में मिलेगा 5 टीमों को मौका? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात

कनेरिया ने 261 टेस्ट विकेट लिए
दानिश कनेरिया पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर थे. उन्होंने 61 मैच में 261 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 18 वनडे में 15 विकेट भी हासिल किए थे. कनेरिया ने 2010 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेली. उन्हें स्पॉट-फिक्सिंग के आरोपों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया था. दूसरी ओर, अफरीदी ने 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था.

Tags: Danish Kaneria, Pakistan, Pcb, Shahid afridi



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: