किसान पुत्र

‘ऐसा कोई गेंदबाज बताओ जो 150 की रफ्तार से गेंद फेंके और देश के लिए नहीं खेले’, हरभजन बोल गए बड़ी बात


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भारतीय टीम में शामिल करना चाहते हैं. हरभजन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह के साथ उमरान को गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं. मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेल रहे 22 वर्षीय मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने अभी तक 15 विकेट झटके हैं.

टेस्ट क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट लेने वाले हरभजन सिंह ने कहा, ‘‘उमरान मलिक मेरा पसंदीदा गेंदबाज हैं, मैं उसे भारतीय टीम में देखना चाहता हूं क्योंकि वह शानदार गेंदबाज है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा कोई एक गेंदबाज बताओ जो 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है और देश के लिये नहीं खेल रहा. इसलिये मुझे लगता है कि यह अच्छा होगा और इससे वह जहां से आया है, वहां से युवा भी खेल में आने के लिये प्रेरित होंगे. वह आईपीएल में जो कर रहा है, अविश्वसनीय है.’’

हरभजन सिंह ने आगे कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि उसे चुना जायेगा या नहीं, लेकिन अगर मैं चयन समिति का हिस्सा होता तो मैं उसे शामिल करता. उमरान मलिक को ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी करनी चाहिए.’’ हरभजन के अलावा भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी उमरान को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग कर चुके हैं. गावस्कर ने कहा है कि उमरान को भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड का दौरा करना चाहिए.

उमरान मलिक फेंक चुके हैं आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद
आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उमरान ने 157 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी. आईपीएल के इतिहास में उनसे तेज सिर्फ शॉन टेट ने गेंद डाली है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टेट 157.7 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंक चुके  हैं. उमरान भी शोएब अख्तर, ब्रेट ली, शेन बॉन्ड की तरह लगातार 155 की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Harbhajan singh, IPL 2022, Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022, Umran Malik



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: