किसान पुत्र

SRH v RCB Match Preview: हैदराबाद और बैंगलोर मुकाबले में विलियमसन-विराट कोहली पर होगी नजरें


मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल (IPL) के मुकाबले में जब रविवार को आमने-सामने होंगे तो खराब फॉर्म से जूझ रहे दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली और केन विलियमसन पर सभी की नजरें होंगी. कोहली और विलियमसन दोनों इस सत्र में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. कोहली ने 11 मैचों में 21 . 60 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए जबकि सनराइजर्स के कप्तान विलियमसन ने 10 मैचों में 22 . 11 की औसत से 199 रन ही बनाए हैं.

दोनों ही अपने ऊंचे मानदंडों पर खरे नहीं उतर सके हैं. दोनों अपनी टीम की अपेक्षाओं को पूरा करके जीत में योगदान देने की कोशिश में होंगे. कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक बनाकर फॉर्म में लौटने के संकेत दिए लेकिन पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोई कमाल नहीं कर सके. तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद उनसे बड़ा शॉट नहीं लगा और एक एक रन लेते रहे. इसकी वजह से ग्लेन मैक्सवेल भी रन आउट हो गए और कोहली खुद 33 गेंद में 30 रन ही बना सके.

यह भी पढ़ें:‘रफ्तार ही सबकुछ नहीं, दिमाग भी’…वर्ल्ड चैम्पियन गेंदबाज ने उमरान मलिक पर साधा निशाना

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स की कोलकाता नाइट राइडर्स से टक्कर आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

विलियमसन अच्छी शुरुआत को भुनाने में रहे असफल 

विलियमसन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके. उनका स्ट्राइक रेट 96 . 13 रहा और उन्हें अब आक्रामक बल्लेबाजी करने की जरूरत है. लगातार पांच मैच जीतने के बाद सनराइजर्स ने लगातार तीन मैच गंवाए हैं जिसकी प्रमुख वजह उसके स्टार गेंदबाजों का चोटिल होना है. फिलहाल वह अंकतालिका में छठे स्थान पर है.

मार्को यानेसन को मिल सकता है मौका 

सनराइजर्स के प्रमुख स्पिनर वाशिंगटन सुंदर के गेंदबाजी वाले हाथ में फिर चोट लगी है जबकि चेन्नई के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज टी नटराजन चोटिल हो गए. दोनों दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खेल सके जिससे दिल्ली की टीम ने 200 से अधिक रन बना लिए. मार्को यानसेन को टीम से बाहर किया गया था लेकिन अब टॉम मूडी उन्हें फिर मौका देना चाहेंगे क्योंकि आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने कहर बरपाया था.

उमरान मलिक को वैरिएशन पर ध्यान देना होगा 

तेज गेंदबाज उमरान मलिक की दिल्ली के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की. अब मलिक को हर बार रफ्तार पर भरोसा करने की बजाय विविधता पर ध्यान देना होगा. कार्तिक त्यागी और श्रेयस गोपाल से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. बल्लेबाजी में अभिषेक शर्मा से सनराइजर्स को अच्छी शुरुआत मिलती रही है लेकिन उसे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना होगा. पिछले कुछ मैचों में निकोलस पूरन अच्छे फॉर्म में हैं और शीर्षक्रम से सहायता मिलने पर फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं.

हेजलवुड, हर्षल, सिराज और हसरंगा पर होगा दरोमदार 

सनराइजर्स ने आरसीबी को जब पिछली बार हराया था तब फाफ डुप्लेसी की टीम 68 रन पर आउट हो गई थी. आरसीबी के लिए जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और वानिंदु हसरंगा की मौजूदगी वाले गेंदबाजी आक्रमण को जिम्मा संभालना होगा. उसके पास चार मैच विनर हैं जबकि ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद ने भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है. कोहली के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसी, मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद को भी अच्छी पारियां खेलनी होगी.

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद:

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

Tags: Kane williamson, RCB vs SRH, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: