किसान पुत्र

IPL 2022: “पिछले कुछ साल से मेरे साथ ठीक नहीं हुआ…” आईपीएल को लेकर क्रिस गेल का फूटा दर्द


नई दिल्ली. यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल आईपीएल 2022 में किसी टीम का हिस्सा नहीं हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे धांसू बल्लबाजों में से एक गेल ने इस साल की नीलामी में रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया था. बीते साल वह पंजाब किंग्स का हिस्सा थे. आरसीबी से अलग होने के बाद उन्होंने कुछ साल आईपीएल में पंजाब का प्रतिनिधित्व किया. क्रिस गेल ने आईपीएल के 15वें सत्र में न खेलने की वजह का खुलासा किया है. गेल का कहना है कि बीते कुछ वर्षों से आईपीएल में उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया. गेल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं.

‘द मिरर’ से बात करते हुए यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों से जिस तरह से आईपीएल हुआ, मुझे लगा कि मेरे साथ ठीक से व्यवहार नहीं किया गया. मैंने सोचा ठीक है आपको वह सम्मान नहीं मिला जिसके आप हकदार थे. इसलिए मैंने इसे वैसे ही छोड़ दिया. क्रिकेट के बाद हमेशा जीवन होता है. इसलिए मैं नॉर्मल होने की कोशिश कर रहा हूं.”

गेल के नाम दर्ज कई रिकॉर्ड
क्रिस गेल आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. उनके नाम इंडियन प्रीमियर लीग में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. आईपीएल के एक मैच की पारी में 175 रनों का सर्वोच्च स्कोर आज भी उनके नाम है. इसके अलावा वह इस लीग के इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक पारी में सबसे ज्यादा 17 छक्के लगाए हैं. इतना ही नहीं उनके नाम आईपीएल में सबसे तेज शतक बनाने का कीर्तिमान भी दर्ज है. इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने 30 गेंदों पर सैकड़ा जड़ा था. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सातवें खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: विकेट पर नहीं लगी गेंद, फिर भी स्टम्प्स बिखर गए, बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज

IPL 2022: आखिरी ओवर में बन सकते थे 9 रन, फिर भी कैसे हार गई टेबल टॉपर गुजरात? कप्‍तान पंड्या ने बताया

RCB-PBKS के लिए जीतना चाहते हैं ट्रॉफी
क्रिस गेल भले ही आईपीएल 2022 में किसी टीम का हिस्सा न हो. लेकिन उन्होंने लीग के अगले सत्र की तैयारी शुरू कर दी है. ‘मिरर’ से बात करते हुए उन्होंने कहा, “अगले साल मैं वापस आ रहा हूं. आईपीएल को मेरी जरूरत है. मैंने आईपीएल में केकेआर, आरसीबी और पंजाब का प्रतिनिधित्व किया है. मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर या पंजाब किंग्स में किसी एक के लिए खिताब जीतना पसंद करूंगा. आरसीबी के साथ मेरा शानदार कार्यकाल रहा. मैं पंजाब के लिए काफी सफल रहा. मुझे चुनौतियां पसंद हैं, देखता हूं क्या होता है.”

Tags: Chris gayle, IPL, IPL 2022, KKR, Punjab Kings, Rcb



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: