किसान पुत्र

राजस्थान की ‘रॉयल्स’ जीत से मुंबई इंडियंस IPL 2022 प्लेऑफ की दौड़ से कैसे हो गई बाहर? जानिए पूरी डिटेल


नई दिल्ली. रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल (IPL) 2022 प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है. राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को आईपीएल के 52वें मुकाबले में 2 गेंद बाकी रहते पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की. राजस्थान रॉयल्स की जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस आधिकारिक रूप से इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाने से चूक गई.

इस जीत से राजस्थान रॉयल्स के 14 अंक हो गए हैं. इस समय मुंबई इंडियंस के 10 मैचों में दो जीत के साथ 4 अंक हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई को इस सीजन में लीग में अभी 4 मैच और खेलने हैं. ऐसे में यदि मुंबई की टीम बाकी बचे चारों मुकाबले जीत भी जाती है तो उसके 12 ही अंक होंगे, और वह राजस्थान के पॉइंट को पार नहीं कर पाएगी. आईपीएल की दोनों नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के पहले ही 12 से ज्यादा अंक हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें:चहल का डबल धमाल… लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी की, चौथी बार पार किया 20 विकेट का आंकड़ा

VIDEO: जोस बटलर ने ‘सुपरमैन’ बनकर एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, शिखर धवन भी रह गए हक्का बक्का

जोफ्रा आर्चर पर खेला गया दांव हुआ फेल 

मुंबई इंडियंस इस सीजन उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई. उसने लगातार 8 मैच गंवाए. मुंबई ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में जोफ्रा आर्चर को खरीदकर बड़ा दांव खेला, जो इस सीजन खेलने के लिए फिट नहीं हो पाए. कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और अनुभवी ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड भी रन के लिए संघर्ष करते नजर आए.

मुंबई लगातार 8 मैच गंवाने वाली पहली टीम बनी 

आईपीएल के 15वें सीजन के शुरुआत में लगातार आठ मैच गंवाकर मुंबई इंडियंस ने अपने नाम अनचाहा रेकॉर्ड दर्ज कर लिया. इस टी20 लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी टीम को शुरुआती 8 मैच गंवाने पड़े. हालांकि इसके बाद मुंबई ने दो मैच जीतकर वापसी करने की जरूर की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. मुंबई ने इस सीजन राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस को हराया.

Tags: IPL, IPL 2022, IPL Play-offs, IPL Playoff, Mumbai indians, Rajasthan Royals, Rohit sharma



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: