किसान पुत्र

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा का शाहीन अफरीदी की बाउंसर पर ‘ब्रह्मास्त्र’… और गेंद सीधे बाउंड्री पार


नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम से दरकिनार किए गए अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस समय सात समुंदर पार इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में अपने बल्ले का जौहर दिखा रहे हैं. पुजारा को हाल में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले 12 महीनों में पुजारा उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन करने में असफल रहे थे. इसके बाद पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में खेलने का फैसला लिया. दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पाकिस्तान के तूफानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गेंद पर छक्का जड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं वहीं शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) मिडिलसेक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस समय ससेक्स और मिडिलसेक्स के बीच चार दिवसीय मुकाबला खेला जा रहा है. मुकाबले की दूसरी पारी में ससेक्स ने एक समय 6 रन के कुल स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे. अफरीदी ने तीसरे ओवर में नई गेंद से ओपनर अली ओरर को शून्य के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. पाकिस्तान के इस युवा पेसर ने ऑफ स्टंप के बाहर बॉल डालकर अली को गच्चा दिया.

यह भी पढ़ें:राजस्थान की ‘रॉयल्स’ जीत से मुंबई इंडियंस IPL 2022 प्लेऑफ की दौड़ से कैसे हो गई बाहर? जानिए पूरी डिटेल

LSG v KKR Match Report: लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 75 रन से रौंदकर टॉप पर किया कब्जा

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे चेतश्वर पुजारा का सामना शाहीन अफरीदी से हुआ. पुजारा ने अफरीदी के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार किया और अपर कट के जरिए उनकी गेंद पर एक शानदार छक्का जड़ दिया. पुजारा के इस सिक्स को देखकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं. पुजारा पहली पारी में 16 रन बनाकर आउट हो गए थे. दूसरी पारी में वह शतक जड़कर क्रीज पर मौजूद हैं. ससेक्स की कुल बढ़त 260 रनों की हो गई है.

5 पारियों में 531 रन बना चुके हैं पुजारा

इस मुकाबले से पहले चेतेश्वर पुजारा मौजूदा सीजन की पिछली पांच पारियों में 531 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 132.75 रही है. पुजारा दो डबल सेंचुरी जड़ चुके हैं.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, England County Cricket, Shaheen Afridi, Sussex





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: