किसान पुत्र

LSG vs KKR: श्रेयस अय्यर टॉस जीते लेकिन लखनऊ ने मैच में मार ली बाजी, बताई हार की वजह


नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल-2022 के मुकाबले में शनिवार को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 75 रन से हरा दिया. श्रेयस ने टॉस जीता लेकिन मैच में बाजी लखनऊ ने मार ली. लखनऊ ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (50) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए. कोलकाता टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.3 ओवर में 101 रन पर ऑलआउट हो गई.

कोलकाता की ना तो बल्लेबाजी और ना ही गेंदबाजी खास रही. कोलकाता के पेसर शिवम मावी के पारी के 19वें ओवर में 30 रन बने. लखनऊ के डि कॉक और दीपक हुडा (41) ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े. इसके बाद कोलकाता ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने ही बल्ले से कुछ कमाल दिखाया. उन्होंने 19 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के उड़ाते हुए 45 रन बनाए. उनके अलावा केवल 2 बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. सुनील नरेन ने 22 और आरोन फिंच ने 14 रन बनाए. लखनऊ के लिए पेसर आवेश खान और जेसन होल्डर ने 3-3 विकेट झटके.

इसे भी देखें, लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता को 75 रन से रौंदकर टॉप पर किया कब्जा

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘उन्होंने (लखनऊ) हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में मात दी. पावरप्ले में हमारी शुरुआत खराब रही और डेथ ओवरों में भी हमने काफी रन लुटाए. हम यह नहीं पढ़ पाए कि यह (पिच) कैसे खेलेगी और उसके आधार पर टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. हम उन्हें 155-160 तक रोक सकते थे लेकिन हमें अंत में एक अच्छा लक्ष्य मिला.’

उन्होंने आगे कहा, ‘हम (मैं और कोच मैकुलम) लक्ष्य का पीछा करने के बारे में चर्चा करते हैं, हमारे बीच यह बातचीत समय-समय पर होती है. मैंने बहुत सारे टॉस जीते हैं, लेकिन अच्छा होता अगर मैं वो टॉस हार जाता. हम छोटी-छोटी चीजों को भुनाने में सक्षम नहीं रहे. बीच के ओवरों में हम कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं, बस हमें पावरप्ले और डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. हमें इसका आकलन करने और वापसी करने की जरूरत है. अगले 3 मैचों में हमें ऐसा ही करना होगा.’

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में लगातार चौथी जीत दर्ज की और 2 महत्वपूर्ण अंक हासिल किए. इससे वह बेहतर नेट रन रेट की बदौलत 16 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंच गई. गुजरात टाइटंस के भी इतने ही अंक हैं लेकिन टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Shreyas iyer



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: