किसान पुत्र

भारतीय दिग्गज का दमदार कमबैक; लगातार चौथा शतक ठोका, क्या टीम इंडिया में होगी वापसी?


नई दिल्ली. क्रिकेट में कहा जाता है कि फॉर्म इज टेम्पररी एंड क्लास इज परमानेंट. मतलब फॉर्म तो आता-जाता रहता है. लेकिन खिलाड़ी का क्लास या यूं कहें कि रुतबा खेल के दम पर बना रहता है. भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा फिलहाल, करियर के इसी दौर से गुजर रहे हैं. कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं और पुजारा को तो बीते एक साल में खराब प्रदर्शन का खामियाजा टीम इंडिया में अपनी जगह खोकर चुकाना पड़ा है. पुजारा अपनी खोई फॉर्म हासिल करने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं. इसी सिलसिले में वो काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड गए हैं.

पुजारा के लिए बीता एक साल अच्छा नहीं बीता. न तो टेस्ट और न ही घरेलू क्रिकेट में उनके बल्ले से रन आ रहे थे. उन्हें किसी भी फॉर्मेट में शतक लगाए हुए 2 साल से ऊपर का वक्त हो चुका था. ऐसे में अपनी खोई फॉर्म हासिल करने के लिए टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले इस खिलाड़ी ने काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड का रुख किया और लगातार 4 शतक जड़कर सालों पुराना सूखा खत्म कर दिया.

पुजारा ने काउंटी चैम्पियनशिप में ठोका चौथा शतक
पुजारा इंग्लैंड की काउंटी चैम्पियनशिप के सेकेंड डिविजन में ससेक्स की तरफ से खेल रहे हैं. इस क्लब की तरफ से वो अब तक 4 मुकाबलों में बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं और हर मैच में उनके बल्ले से शतक निकला है. एक दिन पहले उन्होंने मिडिलसेक्स के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा. वो भी तब जब उनकी टीम के दोनों ओपनर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे पुजारा ने अपने अंदाज के उलट आक्रामक बल्लेबाजी की और 133 गेंद में ही काउंटी चैम्पियनशिप में लगातार चौथा शतक ठोक दिया.

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी पेसर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ भी कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर पुजारा ने 149 गेंद में 125 रन बना लिए थे. इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के उड़ाए. उनकी शतकीय पारी की बदौलत ससेक्स ने मिडिलसेक्स पर 270 रन की बढ़त भी हासिल कर ली.

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा का शाहीन अफरीदी की बाउंसर पर ‘ब्रह्मास्त्र’… और गेंद सीधे बाउंड्री पार

LSG vs KKR: शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, लखनऊ के खिलाफ 1 ही ओवर में लुटा दिए 30 रन

क्या टीम इंडिया में होगी पुजारा की वापसी?
34 साल के पुजारा को इस साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज की टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. उन्होंने भारत के लिए पिछला टेस्ट जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था. इसके बाद वो ससेक्स की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेलने आ गए. इस टीम के लिए उन्होंने अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें वो 2 दोहरे शतक और 2 शतक लगा चुके हैं. वो 500 से अधिक रन ठोक चुके हैं. भारत को इस साल जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है. इस टूर पर टीम इंडिया को पिछली सीरीज का बचा हुआ एक टेस्ट खेलना है. ऐसे में इंग्लैंड में शतकों की बौछार कर पुजारा ने कम से कम इस टेस्ट के लिए तो अपना ठोक दिया है.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, Team india





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: