किसान पुत्र

Pat Cummins B’day: पैट कमिंस ने आतिशी बल्लेबाजी कर KKR को जिताया, फिर क्यों हो गए प्लेइंग XI से बाहर


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस आज अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका शुमार दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में किया जाता है. उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. कमिंस के नेतृत्व में पहले ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से पटखनी दी. उसके बाद पाकिस्तान दौर पर टेस्ट श्रृंखला 1-0 से अपने नाम की. उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया अब तक दो टेस्ट सीरीज जीत चुका है. मौजूदा समय में पैट कमिंस आईपीएल 2022 में शिरकत कर रहे हैं. वह 15वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं. 6 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को मैच जिताया था. लेकिन पैट कमिंस पिछले कुछ मैचों से केकेआर की प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं.

आईपीएल 2022 में पैट कमिंस का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा. शुरुआत के कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन ठीक रहा लेकिन उसके बाद वह अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए. 6 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच के बाद उनके प्रदर्शन में गिरावट जारी रही. मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 15 गेंदों पर 56 रनों की आतिशी पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए थे. उसके बाद वह गेंद और बल्ले से फ्लॉफ रहे.

18 अप्रैल को खेला था आखिरी मैच

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पैट कमिंस ने अपना आखिरी मैच 18 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई में खेला था. इस मैच में वह काफी महंगे साबित हुए. उनके खिलाफ जोस बटलर ने खूब रन बनाए थे. बटलर ने उस मैच में 103 रन की पारी खेली थी. पैट कमिंस ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 50 रन लुटाए थे. इस दौरान वह सिर्फ एक विकेट ले पाए. इसके बाद उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया. तब से लेकर कोलकाता की टीम ने चार मैच खेले हैं जिनमें पैट कमिंस को शामिल नहीं किया. वह आईपीएल में अब तक सिर्फ 4 विकेट ले पाए हैं.

यह भी पढ़ें

LSG vs KKR: शिवम मावी के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, लखनऊ के खिलाफ 1 ही ओवर में लुटा दिए 30 रन

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा का शाहीन अफरीदी की बाउंसर पर ‘ब्रह्मास्त्र’… और गेंद सीधे बाउंड्री पार

पैट कमिंस का क्रिकेट करियर

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 41 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 197 विकेट लिए हैं. क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन देकर 6 विकेट आउट करना रहा है. उन्होंने 69 वनडे मैच भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं जिनमें 111 विकेट चटकाए हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 70 रन देकर 5 विकेट रहा. इसके अवाला कमिंस ने 39 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है जिनमें 44 विकेट झटके हैं. टी-20 इंटरनेशनल में उऩका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट है.

Tags: Australia, IPL, IPL 2022, KKR, Kolkata Knight Riders, On This Day, Pat cummins



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: