किसान पुत्र

IPL 2022: KKR लगातार क्यों हार रही? कोच मैकुलम ने बताई टीम की सबसे बड़ी कमजोरी


पुणे. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को कई क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है लेकिन उसके मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम को लगता है कि पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग में उनका अभियान जल्दी समाप्त होने की तरफ बढ़ रहा है.पूर्व चैंपियन केकेआर को लखनऊ सुपर जायंट्स ने शनिवार को 75 रन से करारी शिकस्त दी जो उसकी आईपीएल 2022 में सातवीं हार है.

मैकुलम ने कहा कि टीम को पहले छह ओवरों में विकेट बचाये रखकर अधिक आक्रामक होकर खेलने का तरीका ढूंढना होगा. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम पावरप्ले में संघर्ष करते रहे हैं जो इस पूरे सत्र में हमारे लिये निराशाजनक रहा. पूरे टूर्नामेंट में बीच के ओवर में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा तथा डेथ ओवरों में भी हमने बुरा खेल नहीं दिखाया. लेकिन पावरप्ले में हम अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर पाए. हमें पावरप्ले में विकेट गंवाए बिना आक्रामक बल्लेबाजी करने का कोई न कोई तरीका ढूंढना होगा.

केकेआर ने इस सत्र में शीर्ष क्रम में कई बल्लेबाज आजमाये लेकिन वह एक अदद सलामी जोड़ी ढूंढने में नाकाम रहा. उसके सलामी बल्लेबाज टीम को वैसी शुरुआत नहीं दे पाए, जो मैच जीतने के लिये जरूरी होती है.

‘टॉप ऑर्डर हमारी कमजोरी साबित हुआ’
मैकुलम ने आगे कहा, “अगर आप पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर काबिज अन्य टीम पर गौर करो तो उनके सलामी बल्लेबाजों में से किसी एक ने मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाया है. यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे हम व्यवस्थित नहीं कर पाए हैं. दुर्भाग्य से कुछ खिलाड़ी वैसी फॉर्म में नहीं थे जैसी वह चाहते थे.”

IPL 2022: DC के लिए बुरी खबर, CSK के खिलाफ मैच से पहले एक सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव

IPL 2022, SRH vs RCB और CSK vs DC: गेंदबाज या बल्लेबाज किसका साथ देगी पिच? जानिए मौसम का हाल

बार-बार खिलाड़ियों को बदलना निराशाजनक
केकेआर के कोच ने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट में कभी कभी ऐसा होता है. आपको खिलाड़ी भी बदलने पड़ते हैं. यह थोड़ा निराशाजनक रहा है. लेकिन खिलाड़ी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इससे जरूरी नहीं कि हम अनुकूल परिणाम हासिल करें लेकिन उनके प्रयासों को दोष नहीं दिया जा सकता.

Tags: Brendon McCullum, IPL 2022, Kolkata Knight Riders



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: