किसान पुत्र

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी 13 मई को नए शामिल किए गए मंत्रियों के साथ कैबिनेट की बैठक करेंगे


अमरावती/तिरुपति: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी 13 मई को नए शामिल किए गए मंत्रियों के साथ कैबिनेट की बैठक बुलाने वाले हैं।

सच्चा दोस्त न्यूज़ को आप हिंदी के अतिरिक्त अब इंग्लिश, तेलुगु, मराठी, बांग्ला, गुजरती एवं पंजाबी भाषाओँ में भी खबर पढ़ सकते है अन्य भाषाओँ में खबर पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें Sachcha Dost News https://sachchadost.in/english सच्चा दोस्त बातम्या https://sachchadost.in/marathi/ సచ్చా దోస్త్ వార్తలు https://sachchadost.in/telugu/ સચ્ચા દોસ્ત સમાચાર https://sachchadost.in/gujarati/ সাচ্চা দোস্ত নিউজ https://sachchadost.in/bangla/ ਸੱਚਾ ਦੋਸਤ ਨ੍ਯੂਸ https://sachchadost.in/punjabi/

25 मंत्रियों के साथ फेरबदल के बाद नए मंत्रिमंडल के साथ यह पहली बैठक होगी, जहां 13 नए चेहरों को लिया गया और पहली टीम से 11 को फिर से शामिल किया गया। राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने 12 अप्रैल को वेलागापुडी में राज्य सचिवालय के पास एक सार्वजनिक समारोह में आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल के 25 सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

नई मंत्रिपरिषद का गठन केवल जाति और समुदाय के आधार पर किया गया है, जिसमें 10 आवंटन का बड़ा हिस्सा पिछड़े वर्गों को दिया गया है। मंत्रिमंडल में चार महिला सदस्य हैं, जिनमें से एक पहले की तुलना में अधिक है। सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस ने इसे “सामाजिक मंत्रिमंडल” के रूप में वर्णित किया, जिसमें बीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यक समुदायों का 70 प्रतिशत प्रतिनिधित्व था।

शुक्रवार को एपी सचिवालय में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों और मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: