किसान पुत्र

कार्तिक की ‘कातिलाना’ पारी के कायल हुए कोहली… झुककर किया सलाम, फोटो वायरल


नई दिल्ली. दिनेश कार्तिक आईपीएल के 15वें सीजन में अलग भूमिका में दिखाई दे रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का यह अनुभवी विकेटकीपर फीनिशर की भूमिका को बखूबी अंजाम दे रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के 54वें मुकाबले में कार्तिक ने 375 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. कार्तिक की इस ताबड़तोड़ पारी को देखकर आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी काफी खुश नजर आए. ड्रेसिंग रूम में कार्तिक के लौटने के बाद विराट ने उन्हें झुककर सलाम किया और फिर गले लगा लिया. विराट और और कार्तिक का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, आरसीबी ने 159 के कुल स्को पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद आरसीबी के कप्तान का साथ देने आए दिनेश कार्तिक. दाएं हाथ के बल्लेबाज कार्तिक ने 8 गेंदों पर एक चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए, जिससे आरसीबी ने 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए. कार्तिक को मौजूदा सीजन में जो काम आरसीबी ने दिया है, उसे अब तक बखूबी अंजाम दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:टेबल टॉपर टीमों के बीच टक्कर, क्या गुजरात की टीम हार के सिलसिले को तोड़ पाएगी?

MI vs KKR मैच में किसे मिलेगी पिच से मदद? क्या बारिश पहुंचाएगी बाधा, जानें वेदर रिपोर्ट

हालांकि इस मुकाबले में विराट कोहली पहली ही गेंद पर आउट हो गए. कोहली जब ड्रेसिंग रूम की ओर लौट रहे थे, तब वह काफी निराश थे, लेकिन कार्तिक की पारी को देखकर का खुशी से फूले नहीं समा रहे थे. उन्होंने ड्रेसिंग रूम में कार्तिक को सलामी देकर उनकी हौसला अफजाई की. इस दौरान विराट के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान थी.

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में 274 रन बना चुके हैं 

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के इस सीजन में खेले अपने 12 मैचों में 200 के स्ट्राइक रेट से कुल 274 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 66 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. कार्तिक इस आईपीएल में अभी तक 21 चौके और 21 छक्के लगा चुके हैं. इस दौरान वह आठ बार नाबाद लौटे हैं. मैच की बात करें तो आरसीबी ने हैदराबाद को 67 रन से पराजित किया. आरसीबी की ओर से फाफ डुप्लेसी ने 50 गेंदों पर नाबाद 73 रन की पारी खेली जबकि रजत पाटीदार 48 रन बनाकर आउट हुए.

आरसीबी के 12 मैचों में 14 अंक हैं 

आरसीबी के 12 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और डुप्लेसी की अगुआई वाली टीम अंकतालिका में चौथे नंबर पर है. हैदराबाद ने 11 में से पांच मैच जीते हैा जबकि छह गंवाए हैं. विलियमसन की अगुआई वाली एसआरएच की टीम 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर है.

Tags: Dinesh karthik, IPL, IPL 2022, Rcb, RCB vs SRH, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: